होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Shahad Ke Upay: शनि और शुक्र के प्रकोप से बचने के लिए करें शहद के उपाय, सभी दोष से मिलेगी मुक्ति

Shahad Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में शहद के उपाय बताए गए हैं। मान्यता है कि शहद के उपाय करके शनि दोष, शुक्र दोष, और राहु-केतु दोष से मुक्ति पा सकते हैं। तो आज इस खबर में शहद के उपाय के बारे में विस्तार से जानते हैं।
03:11 PM Apr 11, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Shahad Ke Upay: शहद स्वास्थ्य की दृष्टि से बेहद ही लाभकारी माना जाता है। शहद का सेवन करके कई तरह के बीमारियों ले मुक्ति मिलती है। लेकिन क्या आपको पता है शहद स्वास्थ्य की दृष्टि से नहीं बल्कि ज्योतिष शास्त्र की दृष्टि से भी बहुत ज्यादा लाभकारी माना जाता है। मान्यता है कि शहद का ज्योतिषीय उपाय करके शुभ फल की प्राप्ति कर सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में शहद का दान करने के बारे में बताया गया है। यदि आप शहद का दान करते हैं तो आपका भाग्य बहुत जल्द चमक सकता है। साथ ही सभी कार्य में सफलता मिल सकती है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि शहद का दान कब करना चाहिए। शहद का दान करने से क्या-क्या लाभ मिलता है। साथ ही शहद का दान करने से कौन से ग्रह मजबूत होते हैं। आइए इन सभी के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

शहद दान करने से मिलते हैं ये लाभ

ज्योतिषियों के अनुसार, शहद का दान करके शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या के प्रभाव को कम किया जा सकता है। साथ ही इससे मुक्ति भी पा सकते हैं। यदि आप सभी तरह की परेशानियों से परेशान हैं और उससे मुक्ति पाना चाहते हैं, तो आप शनिवार के दिन शहद का दान कर सकते हैं। मान्यता है कि शनिवार के दिन शहद का दान करने से शनि संबंधित सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं।

रविवार को करें शहद का दान

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य दोष हैं और उस व्यक्ति को किसी भी कार्य में सफलता नहीं मिल रही है, तो सभी कार्यों में सफलता के लिए रविवार के दिन शहद का दान कर सकते हैं। मान्यता है कि रविवार के दिन शहद का दान करने से समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होती है। साथ ही सभी रोग दोष से मुक्ति मिलती है।

राहु-केतु के दोष से मुक्ति

मान्यता है कि यदि किसी जातक की कुंडली में राहु और केतु की स्थिति कमजोर हैं और सभी जगह असफलता हाथ लगता है तो आपको चांदी का बर्तन लेकर उसमें शहद रखकर किसी मंदिर में दान करें। मान्यता है कि ऐसा करने से कुंडली से राहु और केतु के दोष से मुक्ति मिल जाती हैं।

Advertisement

शुक्र को मजबूत करने के उपाय

ज्योतिषियों के अनुसार, शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी को शहद अर्पित करने से शुक्र दोष और सभी कार्यों में सफलता मिलती है। साथ ही भौतिक सुख-सुविधाओं में विस्तार होगा। मन को शांति मिलती है।

यह भी पढ़ें- बुध की चाल बनाएगी इन राशियों को मालामाल, 19 अप्रैल से करेंगे मौज-मस्ती

यह भी पढ़ें- दो दिन बाद खत्म होगा खरमास, मेष समेत 3 राशियों को हर कदम पर मिलेगा भाग्य का साथ

यह भी पढ़ें- 14 दिन बाद शुक्र देव का होगा महागोचर, 3 राशियों के हाथ लगेगा कुबेर का खजाना

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Astro UpayShahad Ke Upaytotke
Advertisement
Advertisement