होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

शरीर के इस हिस्से में न बांधे काला धागा, वरना शनिदेव की क्रूर दृष्टि का करना पड़ेगा सामना!

Black Thread Rules: एक समय था, जब माताएं अपने बच्चे को बुरी नजर से बचाने के लिए उनकी कमर व गर्दन पर काला धागा बांधती थी। लेकिन अब बच्चों से ज्यादा युवा वर्ग हाथ व पैर में काला धागा बांधे दिख जाते हैं। चलिए जानते हैं शरीर के किस हिस्से में काला धागा नहीं बांधना चाहिए और क्यों।
08:23 AM Oct 27, 2024 IST | Nidhi Jain
कंगाल बना सकता है काला धागा!
Advertisement

Black Thread Rules: आज के समय में कई लोग फैशन के तौर पर हाथ व पैर में काला धागा बांध लेते हैं। हाथ-पैर के अलावा गले और कमर पर भी कुछ लोगों को आपने काला धागा बांधे देखा होगा। हालांकि, पैर में काला धागा पहनने को लेकर लोगों के अलग-अलग मत हैं। जहां कुछ लोग केवल कूल दिखने के लिए पैर में काला धागा पहनते हैं, तो कुछ बुरी नजर से बचने के लिए धागा बांधते हैं। धार्मिक दृष्टि के अलावा ज्योतिष शास्त्र में भी काले धागे को बांधने के महत्व के बारे में बताया गया है।

Advertisement

शास्त्रों में बताया गया है कि काला रंग कर्मफल दाता शनिदेव का होता है। जिन लोगों की कुंडली में शनि की स्थिति मजबूत नहीं होती है, उन्हें काले रंग के कपड़े पहनने चाहिए। इससे शनि देव प्रसन्न होते हैं और अपनी क्रूर दृष्टि उनके ऊपर नहीं डालते हैं। ऐसे में जो लोग पैर में काला धागा बांधते हैं। इससे उनकी कुंडली में शनि की स्थिति पर प्रभाव पड़ता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि शरीर के किस हिस्से में काला धागा नहीं बांधना चाहिए और इसके पीछे का कारण क्या है।

पैर में क्यों नहीं पहनना चाहिए काला धागा?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पैर में काला धागा नहीं बांधना चाहिए। जो लोग पैर में काला धागा बांधते हैं, उनके पैर में उनका शनि आ जाता है। यदि आप अपने पैर में शनि को बांध के रखेंगे, तो इससे आपको शनि की शुभ दृष्टि की जगह क्रूर दृष्टि का सामना करना पड़ेगा। जो कभी भी समय पर आपका कोई काम नहीं होने देगी। किसी न किसी वजह से आपके हर काम में परेशानी आती रहेगी, जिसकी वजह से आप कभी भी प्रसन्न नहीं रहेंगे। इसके अलावा मानसिक और शारीरिक समस्याओं का सामना भी करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- Video: 5 दिन में इस राशि के लोग होंगे मालामाल, मंगल की कृपा से मुनाफा होगा दोगुना!

Advertisement

कहां-कहां बांध सकते हैं काला धागा?

ये भी पढ़ें- Jupiter Transit: 34 दिन तक गुरु बरसाएंगे इन 3 राशियों पर धन, अटके काम भी होंगे पूरे!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
AstrologyBlack ThreadBlack Thread RulesShani Dev
Advertisement
Advertisement