खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

शनिदेव बना देंगे कंगाल, भूल से भी न करें कभी ये 5 काम, जानिए उपाय

Shani Rituals: कहते हैं, शनिदेव के कर्मफल न्याय से देवता भी नहीं बच सकते हैं, तो मनुष्यों की बिसात ही क्या है? आइए जानते हैं, वे कौन-से काम हैं, जिससे वे कुपित हो जाते हैं और अपना शनि चक्र आरंभ कर देते हैं।
12:40 PM May 26, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Shani Rituals: अच्छे काम का अच्छा और बुरे काम का बुरा परिणाम देने के अधिकारी केवल शनिदेव हैं। इसलिए ज्योतिष शास्त्र में उन्हें 'कर्मफलदाता' माना गया है। मान्यता है कि अच्छे और सात्विक काम करने वाले व्यक्तियों पर उनकी विशेष मेहरबानी होती है। वहीं, वे झूठे, लालची, लम्पट, दुष्ट और अत्याचारियों को किसी भी सूरत नहीं बख्शते हैं। जिस पर वे अपनी कृपा बरसाते हैं, वह व्यक्ति रंक से राजा बन जाता है। वहीं, जिस पर उनकी कुपित दृष्टि पड़ती है, उस आदमी की जिंदगी ताश पत्ते के ढेर की तरह भरभरा जाती है, उसे करोड़पति से कंगाल होते देर नहीं लगती है। आइए जानते हैं कि कौन-सा काम करने से शनिदेव नाराज होते हैं और क्रोधित होकर अपना शनि चक्र शुरू कर देते हैं।

Advertisement

शनिदेव कब होते है क्रोधित

धार्मिक ग्रंथों के मुताबिक, जब व्यक्ति अन्याय और अनीतिपूर्ण काम करता है, तब शनिदेव क्रोधित हो जाते हैं और अपना चक्र प्रारंभ कर देते हैं। किसी पराई स्त्री पर नजर रखना, सूदखोरी का काम करना, शराब पीना और नशा करना, कमजोर व्यक्तियों और गरीबों पर अत्याचार करना, निरीह जानवरों को मारना, देवताओं का अपमान करना आदि कुछ शास्त्रोक्त घृणित कार्य हैं, जिसकी अति हो जाने पर शनिदेव नाराज हो जाते हैं।

भूल से भी न करें ये काम

करें ये उपाय

ये भी पढ़ें: Swapna Shastra: सपने में इन 5 चीजों का दिखना होता है दुर्भाग्य के आगमन का संकेत

ये भी पढ़ें: शमी पौधे का सूखना नहीं है अच्छा संकेत, जल्द करें ये उपाय, वरना…

Advertisement

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Shani Dev
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement