खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

शनि देव हों नाराज तो इन अंगों में होता है दर्द! बांसुरी के इस टोटके से मिलेगा छुटकारा

Shaniwar Ke Upay: शनिवार का दिन शनि देवता को समर्पित होता है। शनि देवता के नाराज होने से व्यक्ति को सेहत से जुड़ी कुछ समस्याएं होने लगती हैं। ऐसे में कुछ टोटके अपनाकर आप शरीर के हर दर्द से छुटकारा पा सकते हैं।
01:04 PM Jun 29, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Shaniwar Ke Upay: धार्मिक मान्यता के अनुसार, शनिवार का दिन कर्म के दाता शनि देव और हनुमान जी को समर्पित होता है। इस दिन व्रत रखने के साथ-साथ शनि देव की विधिपूर्वक पूजा करना शुभ माना जाता है। मान्यता है कि शनि देव को काला रंग अति प्रिय है। इसलिए इस दिन काले रंग की वस्तुओं से जुड़े कुछ उपाय व टोटके करना शुभ माना जाता है। आज हम आपको शास्त्रों में बताए गए बांसुरी और काले तिल के एक टोटके के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आपको सेहत संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा। यहां तक कि सर्वाइकल और गठिया का असहनीय दर्द भी कम हो सकता है।

Advertisement

शनि के नाराज होने के संकेत

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: इन 20 गलतियों की वजह से लगता है वास्तु दोष! पंडित सुरेश पांडेय से जानें बचाव के उपाय

बांसुरी-काले तिल का टोटका

शरीर के हर दर्द से छुटकारा पाने के लिए एक काली रंग की बांसुरी लें। अगर काले रंग की बांसुरी नहीं मिलती है, तो घर पर ही आप बांसुरी पर काले रंग का स्प्रे का पेंट कर सकते हैं। जो आसानी से मार्केट में मिल जाएगा। इसी के साथ एक कटोरी काले रंग के तिल लें। शाम के समय बांसुरी और काले तिल को पीपल के पेड़ के नीचे चुपचाप रख के आ जाएं। धार्मिक मान्यता के अनुसार, इस टोटके को जो व्यक्ति सच्चे मन से करता है, उसे जल्द ही हाथ-पैर के दर्द, सर्वाइकल और गठिया के दर्द आदि से छुटकारा मिल सकता है।

Advertisement

शनिवार के अन्य उपाय

ये भी पढ़ें- आज दोपहर 12:29 मिनट से इन 5 राशियों पर होगी पैसों की बौछार! कन्या राशि के स्वामी करेंगे राशि परिवर्तन

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Astro TipsShani DevShaniwar Ke Upay
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement