खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छत पर कौवे आने पर कहीं आप भी तो नहीं करते हैं ये गलती, जानें यहां

Shubh-Ashubh Sanket: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में घर की छत पर कौवे का आना कई सारी बातों का संकेत देता है। बता दें कि इन संकेतों का प्रभाव हमारे जीवन पर भी पड़ता है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि घर में कौवे का आना किन-किन बातों का संकेत देता है।
10:57 AM Jun 08, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Shubh-Ashubh Sanket: अक्सर हम देखते हैं कि घर की छत या खिड़कियों पर कौआ आकर बैठ जाता है। यह हर दिन की प्रक्रिया है। देखने में तो यह सामान्य बात है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में घर में कौवे का आना एक विशेष महत्व बताया है। बता दें कि घर की छत पर कौवे अक्सर आ जाते हैं। घर में कौवे का आना कई सारे संकेतों को दर्शाता है। ज्योतिष शास्त्र में कौवे का घर में आना शुभ और अशुभ दोनों बताया गया है, लेकिन आपको बता दें कि कौवे का आना और शुभ-अशुभ संकेतों का दर्शाना इस बात पर निर्भर करता है कि कौआ घर में कब और कैसे आता है।

Advertisement

कौवे का आना किन-किन बातों का देता है संकेत

सुबह-सुबह कौवे का आना

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि सुबह-सुबह कौआ आकर आपके घर की छत पर बैठता है तो यह बेहद ही शुभ संकेत माना गया है। मान्यता है कि सुबह-सुबह घर की छत पर कौआ का आना किसी नए मेहमान आने का संकेत देता है। यानी घर में जल्द किसी मेहमान आ सकते हैं। इसके लिए आप पहले से ही विशेष तैयारी करके रख लें।

घर से बाहर निकलते समय कौवे का बोलना

यदि कौआ आपके घर से निकलते समय आपकी तरह मुख करके बोलता है तो यह संकेत बेहद ही शुभ होता है। मान्यता है कि घर से बाहर निकलते समय कौआ का बोलना कार्य को सफलता को दर्शाता है। यदि आप किसी कार्य से बाहर जा रहे हैं तो वे कार्य बहुत जल्द पूरे हो सकते हैं।

झुंड़ में कौवे का आना

ज्योतिषियों के अनुसार, यदि आपके घर में कौवे झुंड बनाकर आ रहे हैं तो यह आपके लिए अशुभ संकेत हैं। मान्यता है कि झुंड में कौवे का आना आपके जीवन में कोई अनहोनी होने का संकेत देता है। इसलिए आप पहले से सतर्क हो जाएं। यह एक अशुभ संकेत को दर्शाता है।

Advertisement

दक्षिण दिशा में कौवे का बोलना

यदि घर में कौवा दक्षिण दिशा में मुख करके बोल रहा है तो यह भी संकेत अशुभ होता है। मान्यता है कि इन संकेतों का मतलब आपके पूर्वज आपसे नाराज हैं। साथ ही आपके ऊपर पितृ दोष है। इसलिए इसका जरूर उपाय करें।

छत पर कौवे आने पर न करें ये गलतियां

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि आपके छत पर कौवे आते हैं तो यह आपके पूर्वज भी हो सकते हैं, क्योंकि कौवे को पूर्वज का रूप माना गया है। इसलिए छत पर कौवे आने पर उन्हें भगाए नहीं बल्कि दाना-पानी दें, या फिर कुछ खाने की चीज जैसे रोटी आदि दे सकते हैं। मान्यता है कि इस तरह के कार्य करने से पितर देव प्रसन्न होते हैं। साथ ही कुंडली से पितृ दोष समाप्त भी हो जाता है।

यह भी पढ़ें- अक्षय फल देने वाला गंगा दशहरा कब, जानें शुभ तिथि, मुहूर्त और महत्व

यह भी पढ़ें- गंगा दशहरा पर हस्त नक्षत्र का शुभ संयोग, एक उपाय से पाएं सभी पापों से मुक्ति

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
shubh ashubh shakun
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement