चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Shukrawar Ke Upay: जरूर करें कमल के फूल के उपाय, दूर होगी हर समस्या, मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

Shukrawar Ke Upay: देवी दुर्गा, संतोषी माता और देवी लक्ष्मी की आराधना का दिन शुक्रवार सुख-शांति, समृद्धि और ज्ञान प्राप्ति के लिए उपायों को करने का विशेष दिन है। यहां कुछ आसान उपाय बताए गए हैं, जिन्हें निष्ठापूर्वक करने से लाभ होता है।
07:30 AM Apr 26, 2024 IST | News24 हिंदी
शुक्रवार के उपाय
Advertisement

Shukrawar Ke Upay: सप्ताह का छठा दिन शुक्रवार आदिशक्ति के सभी स्वरूपों को समर्पित है। इस दिन देवी दुर्गा, संतोषी माता और देवी लक्ष्मी की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है। आइए जानते हैं, शुक्रवार को किए जाने वाले कुछ आसान उपायों को जिनसे जीवन की सभी चिंताएं, परेशानियां, व्याधियां, रोग-शोक और आर्थिक तंगी दूर हो जाती हैं।

Advertisement

कमल के फूल के उपाय

शुक्रवार को कमल के फूल का उपाय करें। देवी लक्ष्मी को कमल का फूल बहुत प्रिय है। इस फूल से देवी लक्ष्मी की विधिवत पूजा करें। आप अलग-अलग रंग के कमल के फूलों से मां लक्ष्मी की पूजा कर और उन्हें प्रसन्न कर अपनी अलग-अलग समस्याओं को दूर करने में सफल हो सकते हैं:

लाल कमल के फूल का उपाय

शुक्रवार को देवी लक्ष्मी को लाल कमल का फूल अर्पित करें। ऐसा 21 शुक्रवार करें। समृद्धि और वैभव की प्राप्ति होगी, कभी धन की कमी नहीं होगी। सभी लोगों से प्रेम संबंध कायम रहेगा।

सफेद कमल के फूल का उपाय

यदि आप किसी प्रकार की मानसिक स्वास्थ्य समस्या से परेशान रहते हैं, तो इससे निजात पाने के लिए देवी लक्ष्मी को सफेद कमल अर्पित करें। ऐसा 7 शुक्रवार तक करें।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Chandra Dosha Upay: इस एक वास्तु उपाय से दूर हो जाएगा कुंडली का चंद्र दोष, मेंटल स्ट्रेस से हो जाएंगे मुक्त

पीले कमल के फूल का उपाय

शारीरिक दुखों और रोगों से मुक्ति के लिए मां लक्ष्मी को पीले कमल के फूल 5 शुक्रवार तक पूरी निष्ठा से अर्पित करें।

गुलाबी कमल के फूल का उपाय

जीवन में भौतिक सुखों की प्राप्ति और देह सौंदर्य से लोगों को आकर्षित करने के लिए देवी लक्ष्मी को 11 शुक्रवार तक गुलाबी रंग के कमल पुष्प अर्पित करें।

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: क्या आप भी घर में झाड़ू रखते हैं यहां? कभी दूर नहीं होगी रुपयों-पैसों की तंगी

नीले कमल के फूल का उपाय

दैहिक सुख की कामना को पूरा करने के लिए देवी लक्ष्मी को सपत्नीक नीले कमल के पुष्प पूरी श्रद्धा और विश्वास से अर्पित करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं के अनुसार हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement