होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Smart Phone पर इन 10 तस्वीरों को लगाना शुभ; सुख-समृद्धि से लेकर पैसों से भर जाएगी झोली!

Lucky Phone Wallpaper: वास्तु शास्त्र के अनुसार मोबाइल और लैपटॉप की स्क्रीन पर लगा वॉलपेपर भी प्रत्येक व्यक्ति के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव डालता है। चलिए जानते हैं 10 बेस्ट फोन वॉलपेपर और उनसे होने वाले फायदों के बारे में।
05:57 PM Jul 08, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Lucky Smart Phone Wallpaper: आज के समय में मोबाइल फोन ज्यादातर लोगों की जिंदगी का हिस्सा बन गया है। कुछ लोग तो अपने फोन से 5 मिनट भी दूर नहीं रह पाते हैं। इसके अलावा बच्चों से लेकर बड़े-बुजुर्गों तक को भी फोन की आदत लग गई है। फोन को खूबसूरत दिखाने के लिए लोग अलग-अलग तरह के मोबाइल कवर का इस्तेमाल करते हैं। इसी के साथ कुछ लोग अलग-अलग तरह के वॉलपेपर भी लगाते हैं। लेकिन क्या आपको ये पता है कि आपके फोन के वॉलपेपर पर लगा चित्र आपके जीवन में शुभ और अशुभ प्रभाव भी डालता है।

Advertisement

वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर आप अपने फोन पर उचित वॉलपेपर सेट करते हैं, तो इससे आपके जीवन में सकारात्मकता बढ़ती है। साथ ही तरक्की मिलने की संभावना भी बढ़ जाती है। वहीं फोन के वॉलपेपर पर हिंसक और जानलेवा जानवर आदि के चित्र लगाने से मन अशांत रहता है। इसके अलावा करियर पर भी ब्रेक लग जाता है। इसलिए आज हम आपको 10 ऐसे फोन वॉलपेपर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको विभिन्न तरह से फायदा पहुंचाएंगे।

ये भी पढ़ें- अगले 1 महीने तक इन 5 राशियों पर रहेगी शनि की कुदृष्टि! 

मां लक्ष्मी

वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर आपको जीवन में अपार धन चाहिए, तो इसके लिए आप अपने फोन पर माता लक्ष्मी का वॉलपेपर लगा सकते हैं।

Advertisement

मोर

अगर आपको जीवन में नाम, मान-सम्मान, शोहरत और सुंदरता चाहिए, तो इसके लिए आप अपने फोन पर मोर का वॉलपेपर लगा सकते हैं।

शेर

फोन पर शेर का वॉलपेपर लगाने से अच्छी नौकरी मिलती है। साथ ही जीवन में तरक्की मिलने की संभावना भी बढ़ जाती है।

राधा रानी और भगवान कृष्ण

किसी कारण आपकी शादी नहीं हो रही है या प्रेम विवाह करने में परेशानियां आ रही हैं, तो ऐसी स्थिति में फोन के वॉलपेपर पर राधा रानी और भगवान कृष्ण का साथ में चित्र लगाना फायदेमंद होता है।

लोटस

बिजनेस में बार-बार नुकसान हो रहा है या कारोबार में तरक्की नहीं मिल रही है, तो ऐसे में आप अपने फोन के वॉलपेपर पर लोटस का चित्र लगा सकते हैं।

उड़ते हुए एरोप्लेन

अगर आप चाहते हैं कि आप विदेश में सेटल हों या फॉरेन में आपकी नौकरी लगे, तो इसके लिए फोन के वॉलपेपर पर उड़ते हुए एरोप्लेन का चित्र लगाना शुभ माना जाता है।

हिरण

फोन के वॉलपेपर पर हिरण का चित्र लगाने से सेहत अच्छी रहती है। साथ ही गंभीर बीमारियों के होने का खतरा भी कम हो जाता है।

उगते हुए सूरज

अगर आप चाहते हैं कि आपको जीवन में नई-नई अपॉर्चुनिटी मिले, तो इसके लिए उगते हुए सूरज का चित्र लगाना शुभ माना जाता है।

बहती हुई नदी

यदि आपका दिमाग गंदी चीजे की तरफ जल्दी अट्रैक्ट होता है या हर समय मन अशांत रहता है, तो ऐसे में आप अपने फोन के वॉलपेपर पर बहती हुई नदी का चित्र लगा सकते हैं। जब भी आप नदी को देखेंगे, तो आपका मन शांत हो जाएगा।

बारिश

अगर आपको कंसंट्रेशन करने में परेशानी होती है या किसी भी चीज में मन नहीं लगता है, तो ऐसे में फोन के वॉलपेपर पर बरसते हुए पानी यानी बारिश की फोटो लगा सकते हैं। जब भी आप इस चित्र को देखेंगे, तो आपको सुकून का एहसास होगा और आपके मन में चल रही उथल-पुथल भी शांत हो जाएगी।

ये भी पढ़ें- 16 जुलाई को इस राशि के लोगों पर होगी पैसों की बारिश! सूर्य गोचर से सेहत में भी होगा सुधार

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
AstrologyVastu Shastra
Advertisement
Advertisement