खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Somwar Ke Upay: सोमवार को करें इन चीजों का दान, मिलेगा मनचाहा वरदान

Somwar Ke Upay: सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में सोमवार के दिन कुछ उपाय करने के बारे में बताया गया है। जिन्हें करने के बाद जीवन खुशहाल रहता है, साथ ही मनचाहा वरदान प्राप्त होता है।
08:42 AM Apr 15, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Somwar Ke Upay:  सनातन धर्म में प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है। ऐसे में सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा की जाती है। साथ ही भक्त शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर बेलपत्र, दूध, भांग और धतूरा अर्पित करते हैं। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, सोमवार के दिन इन चीजों को अर्पित करने से भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है। साथ ही महादेव प्रसन्न होते हैं।

Advertisement

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सोमवार के दिन व्रत रखने से भगवान शिव जल्द प्रसन्न होते हैं, साथ ही अपनी कृपा बनाए रखते हैं। बता दें कि सोमवार के दिन कुछ चीजों का दान करना भी बहुत शुभ होता है। सोमवार के दिन जो लोग दान करते हैं उनके घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है। साथ ही भगवान शिव उन्हें मनचाहा वरदान भी देते हैं। तो आज इस खबर में जानेंगे कि मनोकामना पूर्ति के लिए किन चीजों का दान करना चाहिए।

सोमवार के उपाय

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सोमवार के दिन भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए सच्चे मन से आराधना करें। साथ ही सोमवार के दिन शिवलिंग पर चंदन, अक्षत, दूध, गंगाजल, बेलपत्र, आंकड़े का फूल और धतूरा अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से भगवान भोलेनाथ जल्द प्रसन्न होते हैं।

इन चीजों का करें दान

ज्योतिषियों के अनुसार, सोमवार के दिन कुछ चीजों का दान करने का विशेष फल मिलता है। जैसे शाम को काले तिल और कच्चे चावल को मिलाकर दान करने से आर्थिक तंगी दूर हो जाती है। साथ ही पितृ दोष से मुक्ति मिलती है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, सोमवार के दिन चावल, गेहूं, घी, केला, नमक, नारियल, आंवला, बेल, पपीता जैसी चीजों का दान करने से भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त होता है। साथ ही घर में कभी भी आर्थिक तंगी की स्थिति नहीं होती है।

Advertisement

यह भी पढ़ें- 100 साल बाद लग जाएगी इन राशियों की लॉटरी, चार ग्रहों की होगी कृपा

यह भी पढ़ें-  आज भगवान शिव 5 राशियों पर रहेंगे मेहरबान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

Advertisement
Tags :
Lord ShivaSomwar Ke Upay
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement