होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Swapna Shastra: सपने में ये 5 चीजें दिखें तो समझ जाएं आप संकटों से घिरने वाले हैं!

Swapna Shastra: स्वप्नशास्त्र में शुभ-अशुभ सपनों के बारे में विस्तार से बताया गया है। स्वप्नशास्त्र कहता है कि कुछ सपनें ऐसे होते हैं जो भविष्य में होने वाली अशुभ घटनाओं के बारे में संकेत देते हैं।
10:16 PM Sep 25, 2024 IST | Nishit Mishra
Advertisement

Swapna Shastra: सपने तो हर कोई देखता है लेकिन उसके बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं। सपने में दिखाई देने वाली चीजें शुभ संकेत भी देती है, लेकिन आज हम 5 ऐसे सपनों के बारे में जानेंगे जो भविष्य में होने वाले नुकसान को बताती है।

Advertisement

1. सपने में बच्चे को देखना

स्वप्नशास्त्र के अनुसार अगर कोई मनुष्य सपने में खुद को बच्चे या बूढ़े के रूप में देखता है तो उसे अशुभ माना जाता है। इस सपने का अर्थ है आपके जीवन में कोई संकट आने वाला है। यदि कोई विवाहित यह सपने देखता है तो इसका अर्थ है उसके वैवाहिक जीवन में संकट आ सकता है।

2. सपने में स्वयं को गिरते हुए देखना

सपने में स्वयं को नीचे गिरते हुए देखना इस बात का संकेत देता है कि आप जो काम कर रहें हैं उसमें आप असफल हो सकते हैं। अगर आपको ऐसा सपना बार-बार आए तो समझ जाएं कि आपकी जिंदगी में कोई बड़ा संकट आनेवाला है। ऐसा सपना आपके आत्मविश्वास में कमी भी ला सकता है।

3. मांस खाते हुए देखना

स्वनप्नशास्त्र कहता है कि अगर कोई व्यक्ति सपने में मांस खाता है तो इसका अर्थ है भविष्य में उसको कोई बड़ा आर्थिक नुकसान होने वाला है।

Advertisement

4. सपने में सांप का काटना

स्वप्नशास्त्र कहता है कि अगर आपको सपने में कोई काला सांप काटता है तो इसका अर्थ है कि आपको कोई भयानक बिमारी होनेवाली है। ऐसा सपना कुंडली में सर्पदोष को भी दर्शाता है।

5. सपने में बालों का टूटना

सपने में यदि किसी को बालों का टूटना दिखाई देता है तो इसका अर्थ है कि उसे आने वाले समय में आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। साथ ही भविष्य में परिवार में कोई अशुभ घटनाएं घट सकती है।

ये भी पढ़ें-Navratri Durga Ashtami 2024: नवरात्रि में अष्टमी को ये 4 चीजें जरूर लाएं घर, माता रानी करेंगी पैसों की बारिश

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
meanings of dreamsSwapna Shastra in hindi
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो