होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Swapna Shastra: धनतेरस के दिन अगर ये 5 सपने दिखें तो, समझ जाएं आपकी किस्मत चमकने वाली है!

Swapna Shastra: स्वप्नशास्त्र के अनुसार धनतेरस से पहले दिखाई देने वाले सपने एक खास संकेत देते हैं। चलिए जानते हैं कि धनतेरस के दिन दिखाई देने वाले कौन से सपने शुभ होते हैं?
10:00 PM Oct 20, 2024 IST | Nishit Mishra
Advertisement

Swapna Shastra: स्वप्नशास्त्र अचेत मन में दिखाई देने वाले चीजों से जुड़े शुभ-अशुभ लक्षण के बारे में बताता है। स्वप्नशास्त्र के अनुसार यदि किसी को धनतेरस के दिन ये 5 सपने दिखाई देते हैं तो उसकी किस्मत चमक जाती है।

Advertisement

पैसे जीतने का अर्थ

स्वप्नशास्त्र कहता है कि यदि कोई सपने में धनतेरस के दिन खुद को पैसे जीतते हुए देखता है तो शुभ माना जाता है। इस सपने का अर्थ होता है कि आप पैसे कमाने में निपुण हैं। इसी के साथ यह भी संकेत देता है कि आने वाले समय में आपकी चिताएं दूर होने वाली है।

बैंक में पैसा जमा करने का अर्थ

यदि कोई धनतेरस के दिन सपने में खुद को बैंक में पैसे जमा करता हुआ देखता है तो, इसका अर्थ है उसकी आमदनी बढ़ने वाली है। स्वप्नशास्त्र के अनुसार ऐसे सपने ये संकेत देता है कि भविष्य में आपके धन में वृद्धि होने वाली है।

खजाना दिखाई देने का अर्थ

स्वप्नशास्त्र के मुताबिक अगर किसी को धनतेरस या उस से कुछ दिन पहले सपने में कोई खजाना दिखाई देता है तो शुभ होता है। इसका मतलब है कि आने वाले समय में समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ने वाली है। साथ ही आपको कहीं से अचानक धन का लाभ भी होने वाला है। ऐसे सपने यह भी संकेत देते हैं कि आपकी हर इच्छा पूरी होने वाली है।

Advertisement

धन दिखने का अर्थ

धनतेरस के दिन अगर आपको सपने में धन दिखाई देता है इसका अर्थ है आप आर्थिक रूप से मजबूत होने वाले हैं। साथ ही जीवन में सुख-समृद्धि भी आने वाली है। यदि आप पर कोई कर्ज है तो वह भी जल्द ही समाप्त हो जाएगा।

गिफ्ट में सोने देने का अर्थ

यदि कोई धनतेरस के दिन सपने में किसी को सोने की गिफ्ट देता है तो यह भी शुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि शीघ्र ही आपकी सैलरी बढ़ सकती है। यह संकेत देता है कि आपकी आमदनी भी बढ़ने वाली है और आपको तरक्की भी मिल सकती है।

ये भी पढ़ें- Dhanteras 2024: धनतेरस के दिन जरूर खरीदें ये 10 चीजें, पैसों से भर जाएगी तिजोरी!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
dhanteras 2024Swapna Shastra
Advertisement
Advertisement