होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सपने में किन 10 जानवरों का दिखना होता है शुभ? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र में हर एक छोटी से छोटी चीज दिखने के शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में बताया गया है। आज हम आपको शास्त्रों में बताए गए उन 10 जानवरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका सपने में दिखना शुभ माना जाता है।
12:15 PM Jul 06, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Swapna Shastra: सोते समय सपने आना आम बात है, लेकिन क्या आपको ये पता है कि हर एक स्वप्न का भविष्य में घटने वाली घटनाओं से संबंध होता है। कुछ सपने ऐसे होते हैं, जो व्यक्ति को संकेत देने की कोशिश करते हैं कि भविष्य में उन्हें खुशियां मिलेंगी या उनकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर व्यक्ति तमाम सपनों के अर्थ को समझ लेता है, तो इसके जरिए वो भविष्य में घटने वाली घटनाओं का सामना करने के लिए खुद को तैयार कर सकता है। आज हम आपको उन 10 जानवरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें सपने में देखना अति शुभ माना जाता है।

Advertisement

सपने में गौ माता के दर्शन होना

यदि सपने में किसी व्यक्ति को गौ माता के दर्शन होते हैं, तो इसे अत्यंत शुभ संकेत माना जाता है। गाय का दिखना ये दर्शाता है कि जल्द ही आपके जीवन में खुशियों का आगमन होने वाला है। इसी के साथ आपको धन लाभ भी हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra Today: गुप्त नवरात्रि आज से शुरू, पंडित सुरेश पांडेय से जानें 12 राशि के प्रभावशाली उपाय

स्वप्न में कुत्ता दिखाई देना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में कुत्ता दिखाई देना एक शुभ संकेत माना जाता है। सपने में अगर आपको कुत्ता काटता हुआ दिखाई देता है, तो इसका अर्थ है कि आपको अपनी सभी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। वहीं अगर आपको कुत्ता दौड़ाते हुए दिखाई देता है, तो ये इसका अर्थ है कि आपके जीवन में खुशियों का आगमन होने वाला है।

Advertisement

शेर को सपने में दिखना

स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि अगर किसी व्यक्ति को सपने में शेर दिखाई देता है, तो इसे काफी शुभ माना जाता है। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। साथ ही समाज, नौकरी व बिजनेस में आपको बड़ा पद मिल सकता है। इसके अलावा आर्थिक स्थिति भी आपकी मजबूत होगी।

सपने में बिल्ली का दिखना

सपने में बिल्ली का दिखना शुभ माना जाता है। लंबे समय से आप जिस काम को करने का प्रयास कर रहे थे, उसमें आपको सफलता मिल सकती है। इसके अलावा नौकरी या बिजनेस में भी तरक्की मिल सकती है।

सपने में सांप का दिखाई देना

सपने में सांप का दिखना शुभ माना जाता है। ये इस बात का संकेत है कि जल्द ही आपको करियर में सफलता मिलेगी और धन लाभ भी हो सकता है।

सपने में घोड़े का दिखाई देना

सपने में घोड़े का दिखना अच्छा माना जाता है। ये सपना दर्शाता है कि जल्द ही आपकी मानसिक और शारीरिक स्थिति मजबूत होगी। सेहत अच्छी रहेगी और पैसों की कमी का भी सामना नहीं करना पड़ेगा।

सपने में टाइगर का दिखाई देना

सपने में अगर आपको टाइगर दिखाई देता है, तो ये इस बात का संकेत है कि जिस कार्य पर आप लंबे समय से काम कर रहे हैं, उसमें आपको सफलता मिल सकती है।

स्वप्न में मछली का दिखना

सपने में मछली का दिखाई देना इस बात का संकेत देता है कि जल्द ही आपके घर में मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है, जिससे घर-परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा।

स्वप्न में हाथी का दिखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में हाथी का दिखाई देना शुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि जल्द ही आपकी कोई मनोकामना पूरी होने वाली है। इसी के साथ घर-परिवार में सुख-समृद्धि और धन-धान्य में वृद्धि होगी।

स्वप्न में खरगोश का दिखना

यदि सपने में आपको खरगोश दिखाई देता है, तो ये इस बात का संकेत है कि जल्द ही आपके जीवन में प्रेम का आगमन होने वाला है। पार्टनर, दोस्तों और माता-पिता के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे।

ये भी पढ़ें- सपने में किन देवी-देवताओं का दिखना होता है शुभ और अशुभ? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Open in App
Advertisement
Tags :
Astro TipsSwapna Shastra
Advertisement
Advertisement