Advertisement

Swapna Shastra: सपनों में भी नजर आती है पड़ोसन, प्यार या कुछ और? जानें शुभ-अशुभ संकेत

Neighbors In Dream Meaning: जब व्यक्ति नींद में होता है, तो वो एक अलग ही दुनिया में चला जाता है, जिसे सपनों की दुनिया कहा जाता हैं। सपनों पर किसी का जोर नहीं होता है। इसलिए कई बार सपनों में अतरंगी चीजें, अनजान शख्स और पड़ोसी भी नजर आ जाते हैं। आइए जानते हैं सपने में पड़ोसन के दिखाई देने के शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में।

क्या आपको भी नजर आती है पड़ोसन?

Neighbors In Dream Meaning: रोजाना व्यक्ति विभिन्न काम करता है। कई लोगों से मिलता है और बातचीत भी हो जाती है। इन सभी चीजों की छाप व्यक्ति के दिमाग में छप जाती है। इसलिए सोते समय कई बार हमें ऑफिस, सहकर्मी, माता-पिता, बहन-भाई और दोस्त दिखाई देते हैं। हालांकि कुछ लोगों को सपने में पड़ोसी भी दिखाई दे जाते हैं। यदि आप दिनभर उनके साथ अच्छा समय बिताते हैं या उनके साथ आपका रिश्ता मजबूत है, तो ऐसी परिस्थिति में सपनों में उनका दिखाई देना आम बात है।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, प्रत्येक सपने का कुछ न कुछ अर्थ होता है और उसका शुभ और अशुभ प्रभाव भी जीवन पर पड़ता है। ऐसे में सपने में पड़ोसन का दिखाई देना भी भविष्य में होने वाली घटना का इशारा देता है। चलिए जानते हैं सपने में पड़ोसन का दिखाई देना कब-कब अच्छा और बुरा होता है।

सपने में पड़ोसन से बात करना

सपने में यदि आप अपनी पड़ोसन से हंसकर बात कर रहे हैं, तो ये शुभ संकेत है। उनके साथ आपका रिश्ता गहरा होगा। साथ ही समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें- हाथ-पैर समेत इन 5 चीजों पर बांधे काला धागा, कमजोर ग्रहों से लेकर बीमारियों से मिलेगा छुटकारा!

पड़ोसन का घर आना

सपने में आपको दिखाई दे रहा है कि आपकी पड़ोसन आपके घर आ रही है, तो इसे भी शुभ संकेत माना जाता है। जल्द ही आपके घर मेहमान आ सकते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, शादीशुदा लोगों को सपने में पड़ोसन उनके घर आती हुई दिखाई देती है, तो ये संकेत है कि उनके जीवन में नन्हा मेहमान आ सकता है। घर में किलकारी भी गूंज सकती है।

पड़ोसन के साथ लड़ाई होना

सपने में पड़ोसन के साथ लड़ाई करते हुए खुद को देखना शुभ नहीं माना जाता है। ये सपना संकेत दे रहा है कि असल जिंदगी में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मान-सम्मान में कमी आ सकती है। इसके अलावा कोई अशुभ समाचार भी मिल सकता है।

पड़ोसन के साथ घूमने जाना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में खुद को पड़ोसन के साथ कहीं बाहर जाते हुए देखना शुभ माना जाता है। ये सपना दर्शाता है कि जल्द ही आप कहीं घूमने जा सकते हैं।

पड़ोसन को हंसते हुए देखना

यदि आप अविवाहित हैं और सपने में आपको अपनी पड़ोसन हंसते हुए दिखाई देती है, तो ये दर्शाता है कि जल्द ही आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। पड़ोसन के साथ आपकी दोस्ती हो सकती है।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra Today: 12 राशियों पर मेहरबान होंगे गौरी-शंकर जी! पंडित सुरेश पांडेय से जानें सावन के आखिरी सोमवार के उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :