होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सावन में क्‍या आपको भी सपने में द‍िखीं ये 10 चीजें? शुभ या अशुभ, जानें क्‍या कहता है स्वप्न शास्त्र

Swapna Shastra: सावन माह के दौरान शिव जी से संबंधित कुछ वस्तुओं का सपने में दिखना अति शुभ माना जाता है। चलिए जानते हैं सपने में शिव जी, मां पार्वती, शिवलिंग, मंदिर, बेल पत्र और नंदी महाराज के दर्शन होने से जुड़े शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में।  
11:18 AM Jul 08, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Swapna Shastra: सनातन धर्म के लोगों के लिए सावन का महीना बेहद खास होता है। इस माह में व्रत रखने के साथ-साथ शिव जी और मां पार्वती की उपासना की जाती है। हालांकि इस दौरान सपने में कुछ विशेष चीजों का दिखना शुभ माना जाता है। दरअसल, स्वप्न शास्त्र में प्रत्येक सपने के शुभ और अशुभ प्रभावों के बारे में बताया गया है। माना जाता है कि सपने में कुछ चीजें व्यक्ति को संकेत देती हैं कि आने वाले समय में उनके साथ कुछ अच्छा होने वाला है। आज हम आपको स्वप्न शास्त्र में बताई गई उन चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका सावन के दौरान सपने में दिखना अति शुभ माना जाता है।

Advertisement

सपने में शिव जी के दर्शन होना

स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि सावन माह के दौरान अगर किसी व्यक्ति को सपने में शिव जी के दर्शन होते हैं, तो इसका अर्थ है कि उन्हें भोलेनाथ की विशेष कृपा प्राप्त होगी। इसी के साथ धार्मिक कार्यों में भी रुचि बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें- सपने में किन देवी-देवताओं का दिखना होता है शुभ और अशुभ? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

मां पार्वती के दर्शन होना

सावन माह के दौरान सपने में मां पार्वती के दर्शन होना अति शुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि करियर में तरक्की मिलेगी। साथ ही आय के साधन भी बढ़ेंगे।

Advertisement

शिव जी और मां पार्वती के साथ में दर्शन होना

सपने में यदि किसी व्यक्ति को साथ में शिव जी और मां पार्वती के साथ में दर्शन होते हैं, तो इसे एक शुभ संकेत माना जाता है। वैवाहिक जीवन में खुशियों का आगमन होगा। साथ ही आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।

सपने में शिवलिंग के दर्शन होना

सावन माह में स्वप्न में शिवलिंग का दिखना शुभ संकेत है। इसका अर्थ है कि शिव जी तक आपकी इच्छा पहुंच गई है, जिसे वो जल्द ही पूरा करेंगे।

सपने में शिव जी का मंदिर दिखना

स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि अगर किसी व्यक्ति को सावन के दौरान सपने में शिव जी के मंदिर के दर्शन होते हैं, तो इसका अर्थ है कि जल्द ही उन्हें अपनी समस्याओं का समाधान मिलने वाला है। इसी के साथ उनके स्वास्थ्य में भी सुधार होगा।

खुद को शिव जी की पूजा करते हुए देखना

सपने में सावन के महीने में आप खुद को शिव जी की उपासना करते हुए देखते हैं, तो ये इस बात का संकेत है कि जल्द ही आपकी कोई मनोकामना पूरी होने वाली है।

सपने में नाग देवता के दर्शन होना

यदि सावन माह में किसी व्यक्ति को सपने में नाग के दर्शन होते हैं, तो इसका अर्थ है कि जल्द ही उन्हें धन लाभ होगा।

सपने में बेल पत्र का दिखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सावन के दौरान सपने में बेल पत्र का दिखना शुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि घर में सदा सुख-शांति बनी रहेगी।

त्रिशूल और डमरू का दिखना

सपने में त्रिशूल और डमरू का दिखना इस बात का संकेत है कि आपको शिव जी की विशेष कृपा प्राप्त होगी। आपके जीवन में स्थिरता आएगी और परिवारवालों के साथ आपको खुशी के पल बिताने का मौका मिलेगा।

नंदी जी के दर्शन होना

धार्मिक मान्यता के अनुसार, नंदी जी को शिव जी का वाहन माना जाता है। सपने में नंदी के दर्शन होने का अर्थ है कि जल्द ही आप धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। इसी के साथ आपकी आमदनी के साधन में भी बढ़ोतरी होगी।

ये भी पढ़ें- सपने में किन 10 जानवरों का दिखना होता है शुभ? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Open in App
Advertisement
Tags :
AstrologySawan 2024Swapna Shastra
Advertisement
Advertisement