खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Amavasya 2024: वैशाख अमावस्या पर करें यह खास उपाय, पितृ दोष से मिलेगी मुक्ति

Vaishakh Amavasya 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, इस माह में अमावस्या की तिथि 8 मई दिन बुधवार को पड़ रहा है। ऐसे में अमावस्या तिथि के दिन कुछ उपाय करने के बारे में बताया गया है। मान्यता है कि इन उपायों को करने से पितृ दोष से मुक्ति मिल जाती है। तो आइए उन उपायों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
07:33 PM May 06, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Vaishakh Amavasya 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वैशाख माह के अमावस्या तिथि का महत्व बहुत ही अधिक होता है। बता दें कि इस दिन पितरों को तर्पण करने के लिए बेहद शुभ दिन होता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, वैशाख अमावस्या के दिन कुछ उपाय करने से पितृ दोष से मुक्ति मिलती है। साथ ही यह तिथि पितरों को प्रसन्न करने के लिए बेहद शुभ दिन होती है।

Advertisement

मान्यता है कि जो लोग अमावस्या तिथि के दिन पितरों का तर्पण के साथ श्राद्ध करते हैं उनकी सारी मनोकामना पूर्ण हो जाती है। साथ ही जीवन में कभी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं आती है। जीवन खुशहाल बीतने लगता है। घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है।

ज्योतिषियों के अनुसार, इस दिन पितरों का तर्पण करने से उनका आशीर्वाद मिलता है। वैदिक पंचांग के अनुसार, इस माह में वैशाख की अमावस्या तिथि 8 मई 2024 दिन बुधवार को है। यदि आप पितृ दोष से मुक्ति पाना चाहते हैं तो इस दिन एक उपाय जरूर करें। तो आइए उन उपायों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

पितृ दोष निवारण स्तोत्र

ज्योतिषियों के अनुसार, अमावस्या के दिन पितृ दोष निवारण स्तोत्र का पाठ करना बेहद शुभ फलदायी माना गया है। मान्यता है कि जो लोग अमावस्या के दिन पितृ दोष निवारण स्तोत्र मंत्र का पाठ करते हैं उन पर पितृ देव प्रसन्न होते हैं। साथ ही घर में सुख-शांति प्रदान करते हैं।

Advertisement

पितृ दोष निवारण स्तोत्र मंत्र का पाठ करने से कुंडली से पितृ दोष खत्म हो जाता है। साथ ही सारी मनोकामना भी पूर्ण हो जाती है। इस दिन पितृ देव को प्रसन्न करने के लिए काले तिल, अक्षत और जल लेकर तर्पण किया जाता है। ऐसा करने से कुंडली के सभी दोषों से मुक्ति मिल जाती है।

यह भी पढ़ें- अक्षय तृतीया पर बनने जा रहा है कुंडली का सबसे बड़ा राजयोग, इन राशियों को मिलेगा धन का लाभ

यह भी पढ़ें- केतु की चाल 11 महीने में इन 3 राशियों को बना देगी मालामाल, कभी खत्म नहीं होगा पैसा

यह भी पढ़ें- 3 दिन बाद दो बड़े ग्रह हो जाएंगे अस्त, इन राशियों के जीवन में छा जाएगा अंधेरा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
Amavasya 2024Amavasya Ke Upaypitra dosh ke upayvaishakh amavasya
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement