खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नए कपल के बेडरूम में भूल से भी न रखें ये 7 चीजें, अलगाव या तलाक होते नहीं लगेगी देर

New Couple Bedroom Vastu: शादी के बाद हर नया कपल अपने जीवन में एक नई शुरुआत करता है। उनके प्रेम और अंतरंगता में उनके बेडरूम की वास्तु और उसमें रखी चीजों का भी काफी योगदान होता है। आइए जानते हैं, नए कपल के बेडरूम में क्या-क्या चीजें नहीं होनी चाहिए, जो उनके जीवन में नकारात्मकता पैदा कर सकती हैं?
10:28 PM May 27, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

New Couple Bedroom Vastu: नवविवाहित जोड़े को घर में लाने की तैयारी में पूरा परिवार खुशी-खुशी भाग लेता है। नए कपल के लिए खास रूम सेट किया जाता है। लेकिन जिस रूम में नए कपल के रहने की व्यवस्था होती है, बहुत से लोग इस बात का ध्यान नहीं रखते हैं कि वहां कैसी-कैसी चीजें रखी हैं? कैसे-कैसे तस्वीर लगे हैं? कौन-सी चीज दिशा में और किस स्थान पर है? वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ बातों का ध्यान नहीं रखने से उनके जीवन में परेशानियां बढ़ने लगती हैं। कभी-कभी तो यह देखा गया है कि कुछ हफ्ते या महीने के भीतर ही नए कपल मिजाज और स्वभाव में भारी अंतर आ जाता है, झगड़े बढ़ जाते हैं। कभी-कभी तो अलगाव या तलाक होते देर नहीं लगती है। इसका एक कारण कमरे का वास्तु और उसमें रखी चीजें भी हो सकती हैं।

Advertisement

नए कपल के बेडरूम में नहीं होनी चाहिए ये चीजें

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यहां बताई गई चीजों का ध्यान रखने से दांपत्य जीवन मधुरता और प्रेम बढ़ता है, अन्यथा उनके जीवन में कलह, आर्थिक तंगी और खासकर स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां पैदा हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: लेडिज जरूर जानें घर में कहां नहीं रखनी चाहिए ज्वेलरी? अलमारी के 10 वास्तु टिप्स

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: नवजात शिशु और बच्चे के पास न रखें 5 चीजें, जीवन पर आ सकते हैं संकट

Advertisement

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Home VastuVastu Tips
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement