होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

चांदी पहनने से क्या-क्या मिलते हैं फायदे, जानें घर में रखने की सही दिशा

Vaastu Shastra Rules: वास्तु शास्त्र में चांदी को बहुत ही शुभ माना गया है। चांदी पहनने से मन को शांति मिलती है। लेकिन क्या आपको पता है घर में चांदी की वस्तुएं रखने की सही दिशा क्या है। अगर नहीं तो आज इस खबर में जानेंगे कि चांदी की वस्तुएं रखने के लिए सही दिशा क्या है।
09:28 AM May 23, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Vaastu Shastra Rules: वास्तु शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसमें घर से लेकर जीवन से संबंधित सारी चीजों के बारे में बताया गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, जिस घर में वास्तु दोष लग जाता है उस घर के सभी सदस्य परेशानियों से घिरे हुए होते हैं। वास्तु दोष घर में रखें गलत वस्तुओं से होता है। आज के समय में सभी लोग सोना चांदी पहनना पसंद करते हैं साथ ही घर में भी सोना चांदी रखते भी हैं। लेकिन क्या आपको पता है घर में सोना चांदी रखने की भी सही दिशा बताया गया है। यदि आप घर की इन दिशाओं में सोना चांदी नहीं रखते हैं तो आपके घर में वास्तु दोष लग सकता है। तो आज इस खबर में जानने वाले हैं घर में सोना चांदी किस दिशा में रखना चाहिए।

Advertisement

चांदी का गिलास

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में चांदी का गिलास रखना बेहद शुभ होता है। घर में चांदी का गिलास रखना बेहद जरूरी होता है। जो लोग घर में चांदी का गिलास रखते हैं, उन्हें राहु और केतु के प्रकोप से मुक्ति मिलती है। साथ ही जीवन में खुशियांं बनी रहती हैं।

चांदी का हाथी

Advertisement

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में चांदी का हाथी रखना बेहद शुभ होता है। मान्यता है कि चांदी का हाथी रखने से कारोबार में वृद्धि होती है। साथ ही धन कमाने के नए-नए स्रोत बनते हैं।

चांदी का टुकड़ा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चांदी का टुकड़ा जेब में रखने से वैवाहिक रिश्तों में मिठास आता है। जो लोग अपनी जेब में चांदी का टुकड़ा रखते हैं उन्हें जीवनसाथी से बहुत सारा प्यार मिलता है।

चांदी का कड़ा

वास्तु शास्त्र के अनुसार, चांदी की अंगूठी, चांदी का कड़ा और चांदी छल्ला पहनने से शादी संबंधित समस्याएं दूर हो जाती हैं। क्योंकि चांदी की अंगूठी धारण करने से कुंडली में चंद्रमा मजबूत होता है। इसलिए चांदी का छल्ला या कड़ा पहनना चाहिए।

घर में चांदी रखने की दिशा

यदि आप अपने घर में चांदी रखना चाहते हैं तो वास्तु शास्त्र में इसे रखने की दिशा निर्धारित की गई है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में चांदी पश्चिम दिशा में रखना चाहिए। पश्चिम दिशा में चांदी की वस्तुएं रखना बेहद शुभ माना गया है।

यह भी पढ़ें- वैशाख पूर्णिमा पर रहेगा भद्रा का साया, जानें शुभ तिथि और मुहूर्त

यह भी पढ़ें- वैशाख पूर्णिमा के दिन भूलकर न करें इन चीजों का दान, वरना पूजा का नहीं मिलेगा फल

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी वास्तु शास्त्र के मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Vastu ShastraVastu Shastra Rule
Advertisement
Advertisement