चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

लाल किताब के 3 उपाय से बढ़ते खर्च पर लगेगी लगाम, टिकने लगेगा हाथ में पैसा

Lal Kitab ke Upay: खर्च की वजह चाहे उचित हो या अनुचित, परिणाम एक ही होता है- हाथ का खाली होना। वहीं, बहुत लोग यह शिकायत रखते हैं कि कमाई चाहे जितनी हो, हाथ में पैसा नहीं टिकता है। आइए जानते हैं, उपायों की पुस्तक लाल किताब के 3 खास उपाय, जिससे आपकी आर्थिक तंगी दूर हो सकती है।
04:28 PM Jun 16, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Lal Kitab ke Upay: कई बार खर्च माकूल वजहों से होते हैं, जैसे आप गंभीर रूप से बीमार हो सकते हैं या फैमिली मेंबर में से किसी को सीरियस हेल्थ इश्यू हो सकती है। जाहिर है इलाज पर काफी व्यय होता है। इन खर्चों पर आपका नियंत्रण नहीं होता है। बच्चों की पढ़ाई, उनकी कोचिंग या कोई महंगी कोर्स आमदनी से अधिक खर्च की वजह हो सकती है। हालांकि यह एक प्रकार का निवेश है, लेकिन यह एक जेन्युइन खर्च है, जो अक्सर जेब ढीली करवा देता है।

Advertisement

वहीं, घर में शादी या कोई मांगलिक कार्य भी हाथ खाली कर देता है। कहने का मतलब है कि सही और खास वजह से होने वाले खर्चे भी कमर तोड़ सकते हैं। वहीं, जिन लोगों को बिना सोचे-समझे या फिजूलखर्ची की आदत होती है, तो वैसे लोग अक्सर आर्थिक तंगी से परेशान रहते हैं। उपायों की पुस्तक लाल किताब में ऐसे अनेक उपाय बताए गए हैं, जो आपकी धन संकट की समस्या को दूर सकते हैं। आइए जानते हैं, क्या हैं ये उपाय?

धन आमद के उपाय

वजह चाहे जो हो, यदि हाथ में पैसा नहीं टिकता है, कमाई से अधिक खर्च है, तो धन की आमद बढ़ाने के लिए लाल किताब का यह उपाय किसी महीने की शुक्ल पक्ष की गुरुवार को करें। 5 रुपये के दो सिक्कों के साथ मिटटी के एक बाउल या छोटे गमले में थोड़े सूखे धनिए बो दें और उसे घर की उत्तर दिशा में रख दें। जब धनिए पौध पूरी तरह से विकसित हो जाए, तो गुरुवार के दिन ही बाउल या गमले में से सिक्के निकाल लें। एक सिक्का घर या दुकान में धन रखने वाली जगह पर रखें और दूसरा सिक्का अपनी वॉलेट या पर्स में रखें। इससे शीघ्र ही धन की अमाद बढ़ने लगेगी।

Advertisement

स्वास्थ्य लाभ के साथ धन-वृद्धि के उपाय

लाल किताब की इस उपाय के मुताबिक, एक कांच की कटोरी को शुद्ध समुद्री नमक से भर कर घर के उत्तर-पश्चिम कोने रखें और हर आठवें दिन पर इसे बदलते रहें। इससे घर की नेगेटिव एनर्जी दूर होगी और धन की आमद तेजी आएगी। स्वास्थ्य समस्याओं से निजात पाने के लिए घर में पोछा लगाने के पानी में हर रोज थोड़ा-सा समुद्री नमक मिलाएं और फिर पोछा लगाएं। इससे आपकी और परिवार के सदस्यों की स्वास्थ्य समस्याएं दूर होने लगेंगी और आपकी जेब भरी-भरी रहेगी।

ग्रह शांति के साथ धन के उपाय

लाल किताब में बताए गए इस उपाय के अनुसार, एक सूखे नारियल में बीच से सुराख बना कर उसमें आटा, चीनी, तिल और गुड़ भर दें। अब एक ऐसे बरगद पेड़ की तलाश करें, जो सुनसान स्थान पर हो। फिर किसी शनिवार को सूरज ढलने के बाद उस नारियल को बरगद पेड़ की उत्तर दिशा में जमीन में दबा दें। इस उपाय से न केवल ग्रह दोष खत्म होंगे बल्कि धन संकट भी जल्द दूर हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें: 5 तरीकों से करें शिवलिंग की पूजा, दूर होंगी जीवन की 5 बड़ी समस्याएं

ये भी पढ़ें: हाथ की इन रेखाओं से मिलते हैं अवैध संबंध के संकेत, क्या कहता है हस्तरेखा विज्ञान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
lal kitablal kitab ke totkeMoney Tips
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement