होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बंगाल का रहस्यमयी कुंआ, जहां रहती हैं लाखों प्रेत आत्माएं

बंगाल में एक रहस्यमयी कुंआ है, जो लाखों प्रेत आत्माओं का घर माना जाता है। इस कुएं के बारे में कहा जाता है कि यहां कई रहस्यमयी घटनाएं घटती हैं, और जो भी इसके पास जाता है, उसे अजीब-अजीब अनुभव होते हैं। आइए जानते हैं...
12:08 AM Oct 29, 2024 IST | Ashutosh Ojha
Well
Advertisement

अमर देव पासवान

Advertisement

पश्चिम बंगाल के आसनसोल के काली पहाड़ी क्षेत्र में एक अद्भुत कुंआ है, जिसे लोग "प्रेत कुंआ" कहते हैं। इस कुंए के बारे में माना जाता है कि इसमें लाखों प्रेत आत्माएं वास करती हैं। यहां स्थित मां काली का मंदिर और इस प्रेत कुंए से जुड़ी कहानियां दूर-दूर तक मशहूर हैं।

मां काली का मंदिर और विशाल प्रतिमा

राष्ट्रीय राजमार्ग 19 के किनारे इस क्षेत्र में एक भव्य मां काली का मंदिर है, जहां हर दिन हजारों भक्त दर्शन करने आते हैं। यहां मां काली की करीब 30 फुट ऊंची प्रतिमा है, जो भक्तों में गहरी आस्था जगाती है। श्रद्धालुओं का विश्वास है कि मां काली उनके सभी कष्टों को दूर कर उनकी मनोकामनाएं पूरी करती हैं।

Advertisement

प्रेत कुंए का रहस्य

मंदिर के पुजारी प्रदीप बाबा के अनुसार, मां काली के आदेश से इस कुंए में लाखों प्रेत आत्माएं निवास करती हैं। उनका कहना है कि ये आत्माएं किसी को हानि नहीं पहुंचातीं और मां काली के आशीर्वाद से हमेशा इस कुंए में ही रहती हैं। प्रदीप बाबा का मानना है कि यह कुंआ उनकी आस्था और मां काली की महाशक्ति का प्रतीक है।

स्थानीय निवासियों का अनुभव

स्थानीय लोग बताते हैं कि दिन में यहां भक्तों का जमावड़ा होता है, लेकिन जैसे ही शाम ढलती है, मंदिर के चारों ओर गहरा सन्नाटा छा जाता है। कई लोग शाम के बाद इस मंदिर के आसपास जाने से डरते हैं, क्योंकि उन्हें वहां अजीबोगरीब अनुभव होते हैं और प्रेत आत्माओं का आभास होता है।

विज्ञान का नजरिया

पश्चिम बंगाल विज्ञान मंच के सदस्य किन्गसुक मुखर्जी का मानना है कि भूत-प्रेत जैसी कोई चीज नहीं होती। उनके अनुसार, इस प्रकार की मान्यताएं समाज में अंधविश्वास फैलाती हैं, जिससे लोगों में बेवजह का डर उत्पन्न होता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Interesting Story
Advertisement
Advertisement