चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

NASA ने दुनिया को दिखाया स्पेस का Snowman, खूबसूरत तस्वीर Internet पर वायरल

NASA Shared Space Snowman Picture: NASA ने बताया कि स्पेस के इस Snowman की तस्वीर हबल टेलीस्कोप ने खींची है और ये पृत्थी से हजारों लाइट ईयर दूर है।
11:15 AM Jan 25, 2024 IST | Pooja Mishra
ये है स्पेस का Snowman
Advertisement

NASA Shared Space Snowman Picture: अमेरिका की स्पेस एजेंसी NASA अक्सर ही स्पेस से सामने आने वाली नई-नई तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती है। NASA की तरफ से कभी आकाश गंगा तो कभी किसी बड़े उल्कपिंड की तस्वीरें भी जाती हैं। हाल ही में NASA ने अंतरिक्ष की नई फोटो शेयर की है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

Advertisement

सिर पर टोपी के साथ स्पेस में Snowman

वायरल हो रही NASA की इस तस्वीर में कई सारे चमकते हुए तारों का झुंड दिखाई दे रहा है। इस तस्वीर को देखने के बाद आप इसकी खूबसूरती की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाओगे। इस तस्वीर को लेकर NASA का कहना है कि इसमें Snowman का फीचर नजर आ रहा है, क्योंकि तस्वीर को गौर से देखें तो एक चेहरा है, जिसके सिर पर टोपी है।

यह भी पढ़ें: 8 अरब साल बाद धरती पर पहुंचे रेडियो सिग्नल का पता चला सोर्स, वैज्ञानिकों ने बताई चौंकाने वाली बात

Advertisement

पृथ्वी से कितना दूर है ये Snowman

अंतरिक्ष के Snowman की यह तस्वीर NASA ने nasahubble नाम के एक इंस्टाग्राम पेज पर शेयर की है। पोस्ट के कैप्शन में बताया गया कि इस तस्वीर को NASA के 'हबल टेलीस्कोप' ने कैमरे में कैद किया है। इस तस्वीर में आप ऊपर की ओर बाईं की तरफ नीले-सफेद रंग के 3 चमकीले तारे हैं, वहीं उनके साथ लाल-भूरे और सफेद रंग के भी तारे नजर आ रहे हैं। इन सभी तारों की चमक को अगर ध्यान से देखा जाए, तो यह एक Snowman जैसे दिखते हैं। NASA ने अपने कैप्शन में बताया कि अंतरिक्ष का यह Snowman नेबुला करीब 6 हजार लाइट ईयर दूर है।

Advertisement
Tags :
nasaNASA AmericaNASA ISRO
Advertisement
Advertisement