चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 World Cup 2024: 10 भारतीय खिलाड़ी हैं चोटिल, रोहित शर्मा के लिए आसान नहीं होगी जीत

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत 1 जून से होगी। टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआज 5 जून से करेगी।
07:43 PM Apr 17, 2024 IST | Rajat Gupta
चोट ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन। इमेज क्रेडिट- सोशल मीडिया
Advertisement

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत 1 जून से होगी। टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआज 5 जून से करेगी। विश्व कप के लिए अब तक भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है। विश्व कप के लिए स्क्वॉड घोषित करने के आखिरी तारीख 1 मई है। ऐसे में IPL 2024 के दौरान ही भारतीय टीम चुन ली जाएगी। सिलेक्टर्स IPL 2024 के दौरान खिलाड़ियों पर नजर रखे हुए हैं। हालांकि, चोट ने सिलेक्टर्स और कप्तान रोहित शर्मा की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

Advertisement

चोट से जूझ रहे ये खिलाड़ी

भारतीय टीम में अभी 10 खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं। ऐसे में सिलेक्टर्स को इन खिलाड़ियों के अलावा विश्व कप के लिए भारतीय टीम चुननी होगी। वनडे विश्व कप 2023 में शानदार गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद शमी चोट के कारण IPL 2024 नहीं खेल रहे हैं। वह टी20 विश्व कप से भी बाहर हो सकते हैं। हाल ही में उनकी सर्जरी हुई थी, अब वह वापसी के लिए तैयारियों में जुट गए हैं।

मयंक यादव ने की थी शानदार गेंदबाजी

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी चोटिल हैं। उनके अलावा रविचंद्रन अश्विन, मयंक यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, नवदीप सैन, संदीप शर्मा और शिवम मावी भी चोट से जूझ रहे हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स के उपकप्तान नीतिश राणा और चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज भी चोट का सामना कर रहे हैं। विश्व कप के लिए सिलेक्टर्स ने युवाओं के बजाए अनुभव को तरजीह देने का फैसला लिया है। ऐसे में कोर टीम के साथ ज्यादा छेड़छाड़ नहीं देखने को मिल सकती है। हालांकि, इनमें से कुछ खिलाड़ियों की चोट मामूली है, ऐसे में वह जल्द ही ठीक हो सकते हैं।

Advertisement

ये भारतीय खिलाड़ी हैं चोटिल

मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा, शिखर धवन, रविचंद्रन अश्विन, नीतीश राणा, संदीप शर्मा, दीपक चाहर, मयंक यादव, शिवम मावी, नवदीप सैनी।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: नए चेहरों के बजाए अनुभव को तरजीह देंगे सिलेक्टर, देखें विश्व कप का संभावित स्क्वॉड

ये भी पढ़ें: IPL 2024: रिंकू सिंह की इंजरी पर आया बड़ा अपडेट, खिलाड़ी ने खुद बताया कब करेंगे वापसी

Advertisement
Advertisement
Advertisement