होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

राफेल नडाल ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, जानें कब खेलेंगे आखिरी मुकाबला?

Rafael Nadal: स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने अपने करियर में 22 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं।
03:39 PM Oct 10, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

Rafael Nadal: स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने अपने करियर में 22 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। उन्होंने कहा कि वह नवंबर में डेविस कप फाइनल के बाद रिटायरमेंट ले लेंगे। उन्होंने इस साल की शुरुआत में पेरिस ओलंपिक के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। डेविस कप फाइनल में स्पेन का सामना नीदरलैंड से होगा। यह मैच 19 से 21 नवंबर के बीच खेला जाएगा।

Advertisement

वीडियो जारी कर किया रिटायरमेंट का ऐलान

नडाल ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया था। इस दौरान उन्होंने कहा, "लाइफ में हर शुरुआत का अंत होता है। मुझे लगता है कि यही मेरे करियर को समाप्त करने का सही समय है। मैंने कभी इतने लंबे करियर की कल्पना नहीं की थी। मैं अब अपने आखिरी मुकाबले को लेकर बहुत उत्साहित हूं। इस मैच में मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व करूंगा।"

ये भी पढ़ें:- मयंक यादव की पेस को लेकर तमीम इकबाल ने कसा तंज, मुरली कार्तिक ने कर दी बोलती बंद

Advertisement

होती है दुनिया के महान टेनिस खिलाड़ियों में गिनती

राफेल नडाल की गिनती दुनिया के महान टेनिस खिलाड़ियों में होती है। वो नोवाक जोकोविच के बाद दूसरे सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपने करियर में 22 ग्रैंडस्लैम जीतें हैं, जबकि जोकोविच ने 24 ग्रैंडस्लैम जीते हैं। उन्हें क्ले कोर्ट का बादशाह कहा जाता था। उन्होंने अपने करियर में 14 फ्रेंच ओपन जीते हैं। इसके अलावा उन्होंने 4 बार US ओपन और 2-2 बार विबंलडन और ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता है। उन्होंने 2008 में बीजिंग ओलंपिक में टेनिस में सिंगल्स कैटेगिरी में गोल्ड जीता था।

 

ये भी पढ़ें:- शुभमन गिल की बहन की पोस्ट पर सारा का खास रिएक्शन वायरल

सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले पुरुष खिलाड़ी

नोवाक जोकोविच 24
राफेल नडाल 22
रोजर फेडरर20
पीट सम्प्रास 14
रॉय एमर्सन12

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Rafael Nadal
Advertisement
Advertisement