होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

3 भारतीय खिलाड़ी जो वनडे क्रिकेट में कभी नहीं हुए आउट, एक था धोनी का 'डुप्लीकेट'

3 Batsman Never Get Out ODI: भारतीय टीम के वनडे क्रिकेट के इतिहास में तीन खिलाड़ी ऐसे रहे हैं, जो कभी मैच के दौरान आउट नहीं हुए थे। हालांकि इन तीनों ही खिलाड़ियों का क्रिकेट करियर उतना खास नहीं रहा था।
12:25 PM Oct 03, 2024 IST | Vishal Pundir
Saurabh Tiwary
Advertisement

3 Batsman Never Get Out ODI: भारतीय टीम में कई धुरंधर खिलाड़ी रहे हैं। कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जिनके नाम कई खास रिकॉर्ड दर्ज हैं। इसके अलावा कई खिलाड़ियों ऐसे रहे हैं जिनका क्रिकेट करियर कुछ नहीं रहा और महज 2 या 3 मैच खेलकर ही उनको टीम से बाहर कर दिया गया था। जिसके बाद से ये खिलाड़ी कहीं गायब से हो गए थे। वहीं आज आपको टीम इंडिया के तीन ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिनका क्रिकेट करियर कुछ खास नहीं रहा लेकिन वनडे क्रिकेट इतिहास में ये कभी भी आउट नहीं हुए थे। जिनमें से एक को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का डुप्लीकेट कहा जाता था।

Advertisement

ये 3 भारतीय क्रिकेटर नहीं हुए वनडे में कभी आउट

1. भरत रेड्डी

80 के दशक में भरत रेड्डी ने भारत के लिए क्रिकेट खेला था। बहुत कम लोग इस खिलाड़ी के बारे में जानते हैं। साल 1978 से 1981 तक भरत रेड्डी ने टीम इंडिया के लिए महज तीन ही वनडे मैच खेले थे। जिसमें वे एक भी बार आउट नहीं हुए थे। हालांकि उनका क्रिकेट करियर उतना खास नहीं रहा था। तीन मैचों में भरत ने दो बार भारत के लिए बल्लेबाजी की थी और दोनों बार ये खिलाड़ी नाबाद रहा था।

ये भी पढ़ें:- ICC Women’s T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के सामने आज श्रीलंका की चुनौती, ऐसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड

2. सौरभ तिवारी

सौरभ तिवारी को महेंद्र सिंह धोनी का डुप्लीकेट कहा जाता था। क्योंकि जब ये खिलाड़ी टीम इंडिया में आया था तब उनके बाल भी धोनी की तरह लंबे-लंबे थे। कुछ फैंस को सौरभ तिवारी में धोनी की झलक देखने को मिलती थी, लेकिन धोनी के तरह ये खिलाड़ी उन बुलंदियों नहीं छू पाया था। साल 2010 में सौरभ को भारत के लिए डेब्यू करने का मौका मिला था, उन्होंने टीम इंडिया के लिए तीन वनडे मैच खेले थे। इन तीन मैचों में उनके बल्ले से महज 49 रन ही निकले थे। वनडे क्रिकेट में सौरभ एक बार भी आउट नहीं हुए थे।

Advertisement

3. फैज फजल

फैज फजल को 15 जून साल 2016 में टीम इंडिया के लिए वनडे डेब्यू करने का मौका मिला था। इस खिलाड़ी ने भारत के लिए महज एक ही वनडे मैच खेला था। जिसमें फैज ने नाबाद 55 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद फैज को कभी भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला था। हालांकि आईपीएल में जरुर फैज ने 12 मैच खेले थे। जिसमें बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 183 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें:- वेस्टइंडीज क्रिकेट की नई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट आई सामने, कई बड़े खिलाड़ियों का कटा पत्ता

Open in App
Advertisement
Tags :
Indian Cricket Team
Advertisement
Advertisement