खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

श्रीलंका के खिलाफ ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं रोहित शर्मा की जगह, एक तो 162.8 के स्ट्राइक रेट से बना रहा है रन

IND vs SL: श्रीलंका दौरे के साथ ही टीम इंडिया में गौतम गंभीर युग की शुरुआत हो जाएगी। इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और बुमराह को आराम दिया गया है। इस वजह से गंभीर के सामने सबसे बड़ी चुनौती इस बात की होगी कि वो कौन से खिलाड़ी हैं, जो सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा की जगह भर सकते है।
08:31 AM Jul 16, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

IND vs SL: 26 जुलाई से भारत का श्रीलंका दौरा शुरू हो रहा है। इस दौरे पर भारत को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज और वनडे सीरीज खेलनी हैं। रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट उनकी जगह पर युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकता है। तो आइये जानते हैं कि वो कौन से खिलाड़ी हैं, जो टीम में रोहित शर्मा की जगह ले सकते हैं।

Advertisement

रितुराज गायकवाड़

टीम मैनेजमेंट की निगाह इस समय रितुराज पर टिकी हुई है। आईपीएल के पिछले तीन सीजन में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। वो ऑरेंज कैप को भी जीत चुके हैं। T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भी उन्होंने खुद को साबित किया है। वो 39 से ज्यादा की औसत रन बनाए हैं। रितुराज तेजी से रन बना सकते हैं और जरूरत पड़ने पर पिच पर एंकर की भी भूमिका अदा कर सकते हैं।

 

Advertisement

यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायसवाल ने भी बेहद कम समय में खुद को साबित किया है। वो टी 20 क्रिकेट में एक शतक भी बना चुके हैं। इसके अलावा जिम्बाब्वे भी उन्होंने 93 रन की नाबाद पारी खेली थी। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 170 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे। उनका टी 20 करियर में स्ट्राइक रेट 162।8 का है। इसके अलावा वो गेंदबाजी भी कर सकते हैं।

 

अभिषेक शर्मा

आईपीएल में इस साल अभिषेक शर्मा ने 400 से ज्यादा रन बनाए थे। उनका स्ट्राइक रेट 200 से ज्यादा था। जिम्बाब्वे के खिलाफ भी अपने दूसरे ही टी 20 मैच में उन्होंने शतक बना दिया था। अभिषेक शर्मा तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा पार्ट टाइम गेंदबाजी भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- अमित मिश्रा ने विराट कोहली से बंद कर दी थी बातचीत, रोहित शर्मा के लिए कही दिल जीतने वाली बात

ये भी पढ़ें:- IND vs PAK: 10 दिन में दूसरी बार आमने-सामने दोनों टीमें, सामने आया पूरा शेड्यूल; यहां फ्री में देखें

Advertisement
Tags :
Rohit SharmaTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement