Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ इन तीन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, एक तो है गौतम गंभीर का खास

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी शुरू देगा। ऐसे में टीम मैनेजमेंट बांग्लादेश के खिलाफ युवा खिलाड़ियों को अजमा सकता है। इस बार सीरीज में कई नए खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका भी मिल सकता है।

IND vs BAN: पाकिस्तान का दौरा खत्म करने के बाद बांग्लादेश की टीम को भारत का दौरा करना है। भारत में बांग्लादेश को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी हैं। इस सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा। इस सीरीज में टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। तो आइये जानते हैं कि इस सीरीज के लिए किन तीन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है:

हर्षित राणा

हर्षित राणा को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी शामिल किया गया था। हालांकि उन्हें की भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में बुमराह को आराम दिया जा सकता है। हर्षित राणा पुरानी गेंद से अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं। कोच गौतम गंभीर भी उन्हें फ्यूचर के खिलाड़ी के रूप में देख रहे हैं। ऐसे में उन्हें मौका मिल सकता है।

 

आकाश दीप

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में आकाश दीप ने अपने डेब्यू मैच में तीन विकेट हासिल किए थे। इस दौरान उनकी गेंदबाजी ने सभी को प्रभावित किया था। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। ऐसे में अगर शमी इस सीरीज में वापसी नहीं कर पाते हैं तो उनकी जगह पर आकाश दीप को मौका मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:- फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में 54.70 का औसत, दलीप ट्रॉफी के लिए नहीं मिला विस्फोटक बल्लेबाज को मौका

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव को रोहित शर्मा और गौतम गंभीर दोनों ही एक्स फैक्टर के रूप में देखते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ मैच कानपुर और चेन्नई की स्लो पिच पर खेला जाएगा। ऐसे में कुलदीप यादव को भी टेस्ट टीम में जगह मिल सकती है। कुलदीप ने हाल में ही लिमिटेड ओवर क्रिकेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।

ये भी पढ़ें:- आजाद होने के बाद टीम इंडिया ने कब खेला था पहला वनडे मैच? देखें कैसा रहा था प्रदर्शन

ये भी पढ़ें;- Independence Day 2024: जब दो दिनों तक चला वनडे मैच, 15 अगस्त को निकला नतीजा

Open in App
Tags :