होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2024: एक या दो नहीं, बल्कि ये 5 विदेशी खिलाड़ी आईपीएल में कर सकते हैं डेब्यू; देखें पूरी लिस्ट

5 Foreign Players Debut IPL 2024: आईपीएल 2024 का सीजन इस बार काफी खास रहने वाला है। आईपीएल 2024 में न सिर्फ कई युवा भारतीय खिलाड़ियों को पहली बार बड़े मंच पर खेलने का मौका मिलने वाला है बल्कि 5 बड़े विदेशी खिलाड़ी भी अपने कौशल का परिचय देते हुए दिखाई देंगे। यह माना जा रहा है कि ये पांच विदेशी खिलाड़ी इस सीजन अपना आईपीएल डेब्यू कर सकते हैं।
04:17 PM Mar 15, 2024 IST | Aman Sharma
Shamar Joseph, Gerald Coetzee & Rachin Ravindra
Advertisement

5 Foreign Players Debut IPL 2024: भारत में शुरू हो रहे आईपीएल 2024 में न सिर्फ भारत के युवा खिलाड़ियों को खेलने का सुनहरा मौका मिलेगा, बल्कि दुनिया के पांच बड़े सितारे आईपीएल 2024 में पहली बार अपने कौशल का परिचय देते हुए नजर आएंगे। इन पांच खिलाड़ियों को पहली बार आईपीएल 2024 में खरीदा गया है। जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि ये 5 खिलाड़ी अपनी-अपनी टीम की तरफ से पहले मैच से ही खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। बता दें कि इस बार आईपीएल 2024 का 17वां सीजन 22 मार्च से शुरू हो रहा है। इस लीग में दुनिया के कई बड़े सितारे अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे। जबकि इसी लीग मे भारत और विदेशी युवा खिलाड़ी भी उनको टक्कर देते हुए दिखाई देंगे। चलिए आपको बताते हैं कौन से हैं वह 5 विदेशी खिलाड़ी जो पहली बार आईपीएल 2024 में डेब्यू कर सकते हैं।

Advertisement

गेराल्ड कोएट्जे को मुंबई से मिलेगा मौका

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएट्जे ने भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शानदार गेंदबाजी की थी। इसके बाद जब भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर गई उस समय भी गेराल्ड कोएट्जे की तेज तर्रार गेंदों को खेल पाना भारतीय बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल हो रहा था। इस बार साउथ अफ्रीका का यह खास गेंदबाज हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की तरफ से गेंदबाजी करते हुए दिखाई दे सकता है। गेराल्ड कोएट्जे को आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में इस बार 5 करोड़ में खरीदा गया था।

रचिन रवीन्द्र को मिला धोनी का साथ

न्यूजीलैंड के युवा ऑलराउंडर रचिन रवींद्र ने भारत में आयोजित हुए वनडे वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेल सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा था। इसके बाद आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में सीएसके ने 1 करोड़ 80 लाख में खरीदा था। जिसके बाद अब यह युवा बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में इस बार शुरुआती मैचों से ही खेलते हुए दिखाई दे सकता है। रचिन रवींद्र टॉप ऑर्डर बल्लेबाज के साथ-साथ बाएं हाथे के स्पिन गेंदबाज भी हैं। वहीं येलो आर्मी के होम ग्राउंड में फास्ट बॉलर्स से ज्यादा स्पिनर्स को मदद मिलती है। जिसके बाद धोनी इस युवा ऑलराउंडर को पहले मैच से ही खिलाने पर विचार कर सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें- RCB और MI में किसका पलड़ा भारी, क्या कहते हैं दोनों टीमों के पुराने आंकड़े

दिलशान मधुशंका को हार्दिक दे सकते हैं मौका

श्रीलंका के बाएं हाथ के युवा गेंदबाज दिलशान मधुशंका ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में कमाल की गेंदबाजी की थी। वहीं दिलशान मधुशंका पहली बार आईपीएल में भाग लें रहे हैं। उन्हें मुंबई इंडियंस ने 4 करोड़ 60 लाख की प्राइज में खरीदा था। जिसके बाद माना जा रहा है कि वह मुंबई इंडियंस के ओपनिंग मैच से ही खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। मधुशंका ने अभी तक 14 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 14 विकेट ही लिए हैं।

अफगानिस्तान के अजमतुल्लाह ओमरजई को गुजरात देगी मौका

अफगानिस्तान के धुरंधर खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपने कौशल का लौहा मनवाया है। अब इसमें एक नाम अफगानिस्तान के अजमतुल्लाह ओमरजई का भी जुड़ने वाला है। अजमतुल्लाह ओमरजई अफगानिस्तान के लिए बतौर ऑलराउंडर खेलते हैं। उन्हें गुजरात टाइटंस ने 50 लाख की बेस प्राइज के साथ साइन किया है। ओमरजई ने न सिर्फ बल्ले से धमाल मचाया है, बल्कि गेंदबाजी में भी कप्तान को विकेट निकाल कर दी है। अजमतुल्लाह ओमरजई के प्रदर्शन को देखते हुए यह माना जा रहा है कि कप्तान शुभमन गिल इस ऑलराउंडर को शुरुआती मैच से ही खेलने का मौका दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें- T20 WC 2024 से पहले ICC लाया नया नियम, इस गलती पर लगेगी 5 रनों की पेनल्टी

गाबा के बाद अब आईपीएल में होगा शमर जोसेफ का जलवा

ऑस्ट्रेलिया के गाबा के मैदान पर वेस्टइंडीज ने 27 साल बाद कोई टेस्ट मैच जीता था। इस मैच में जीत के हीरो कोई और नहीं बल्कि सिर्फ 24 साल के युवा तेज गेंदबाज शमर जोसेफ थे। अंगूठे पर लगी चोट के बावजूद इस युवा गेंदबाज ने 11.5 ओवर में 7 विकेट लेकर कंगारूओं को ढेर कर दिया था। अब यह युवा गेंदबाज भारत में आयोजित होने वाले आईपीएल 2024 में भी अपनी गेंदबाजी का जलवा बिखेरता हुआ नजर आएंगे। शमर जोसेफ को लखनऊ सुपर जायंट्स ने मार्क वुड के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम मे शामिल किया है। जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि यह युवा गेंदबाज पहले मैच में ही अपना आईपीएल डेब्यू कर सकता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
IPLIPL 2024
Advertisement
Advertisement