होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

भारत के 4 अनलकी क्रिकेटर, डेब्यू वनडे मैच में धमाल मचाने के बाद भी नहीं मिला दूसरा मौका

Unlucky Players of India: भारतीय क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी हुए हैं, जिन्होंने अपने पहले वनडे मैच में शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन इसके बाद भी उन्हें कभी टीम इंडिया में मौका नहीं मिला है।
10:23 PM Sep 23, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

Unlucky Players of India: इंटरनेशनल क्रिकेट में हर खिलाड़ी अपने आप को साबित करना चाहता है। लेकिन कई बार डेब्यू मैच में अच्छा करने के बाद भी कई खिलाड़ियों को टीम में वापस मौका नहीं मिलता है। इंडियन क्रिकेट में कई ऐसे दिग्गजों के नाम हैं, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में तो धमाल मचाया, लेकिन इसके बाद उन्हें कभी मौका नहीं मिला। तो आइये जानते हैं, इन अनलकी खिलाड़ियों के बारे में:

Advertisement

फैज फजल

फैज फजल भारत की U-19 और इंडिया 'ए' टीम का हिस्सा बन चुके हैं। उन्हें 2004 में भारत की अंडर 19 वर्ल्‍डकप की टीम में शामिल किया गया था। लेकिन चोट की वजह से वो इस वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाए थे। उन्होंने भारत के लिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू 15 जून 2016 को जिम्बाब्वे के खिलाफ किया था। इस मैच में उन्होंने नाबाद 55 रन की पारी खेली थी। लेकिन इसके बाद उन्हें टीम इंडिया में फिर कभी मौका नहीं मिला। उनकी गिनती घरेलू क्रिकेट के दिग्‍गज बल्लेबाजों में की जाती है। उन्होंने 137 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों ने 41.36 के औसत से 9183 रन बनाए हैं। इसके अलावा 113 लिस्‍ट ए मैचों में उन्होंने 35.00 के औसत से 3641 रन बनाए हैं।

 

डोडा गणेश

90 के दशक में कर्नाटक के डोडा गणेश को बहुत प्रतिभाशाली गेंदबाज माना जाता था। डोडा गणेश भारत के लिए चार टेस्ट और एक वनडे मैच खेल चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए अपना एकमात्र वनडे 15 फरवरी 1997 को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। इस मैच में उन्होंने 5 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था। उनके डेब्यू मैच ही उनका आखिरी वनडे साबित हुआ।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिली जगह

पंकज सिंह

पंकज सिंह ने भारत के लिए 2010 से 2014 के बीच भारत के लिए दो टेस्‍ट और एक वनडे खेले हैं। उन्होंने अपने करियर का एकमात्र वनडे मैच 5 जून 2010 को श्रीलंका के खिलाफ खेला था। इस मैच में उन्होंने 7 ओवर में 45 रन दिए थे। लेकिन इसके बाद उन्हें वनडे मैच में खेलने का मौका नहीं मिला।

परवेज रसूल

परवेज रसूल भारत के लिए खेलने वाले पहले जम्मू कश्मीर के खिलाड़ी हैं। उन्होंने 15 जून 2014 को बांग्‍लादेश के खिलाफ मीरपुर में वनडे में डेब्‍यू किया था। इस मैच में उन्होंने 60 रन देकर 2 विकेट लिए थे। इसके बाद उन्हें कभी भारत के लिए वनडे मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

Open in App
Advertisement
Tags :
bcciTeam India
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो