होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जज्बे को सलाम: 8 प्रेग्नेंट खिलाड़ियों ने ओलंपिक में जीते मेडल, दो ने तो गोल्ड जीता

Olympic: दुनिया की कुछ महिला खिलाड़ियों ने गर्भवती होने के बाद भी अपने देश का प्रतिनिधित्व किया। खास बात ये है कि इन खिलाड़ियों ने अपने देश के लिए मेडल भी जीता। लिस्ट में कुल 8 खिलाड़ी का नाम शामिल है।
12:34 PM Sep 21, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Olympic: हाल ही में आयोजित हुए पेरिस ओलंपिक 2024 में कई महिला खिलाड़ियों ने कमाल किया। कई खिलाड़ियों ने अपने देश के लिए गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा। साल 2024 में मिस्त्र की एथलीट नाडा हाफेज ने कमाल कर दिखाया। उन्होंने प्रेग्नेंट होते हुए भी तलवारबाजी प्रतियोगिता में भाग लिया। हालांकि केवल नाडा हाफेज ही नहीं बल्कि दुनिया की 8 खिलाड़ी ऐसी हैं, जिन्होंने प्रेग्नेंट होते हुए भी ओलंपिक में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया।

Advertisement

एलिनोर बार्कर

ब्रिटिश साकिलिस्ट एलिनोर बार्कर ने साल 2020 में आयोजित हुए टोक्यों ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था। टूर्नामेंट के बाद उन्होंने खुलासा किया था कि वह प्रेग्नेंट थीं।

मार्टिना वाल्सेपिना

मार्टिना वाल्सेपिना इटली की एक खिलाड़ी हैं, जिन्होंने साल 2014 में शॉर्ट-ट्रैक स्पीड स्केट में कांस्य पदक अपने नाम किया था। इस दौरान मार्टिना वाल्सेपिना जुड़वा बच्चों के साथ प्रेग्नेंट थीं।

Advertisement

कीम रोडे

लंदन ओलंपिक 2012 में कीम रोडे भी प्रेग्नेंट थीं। इसके बाद भी उन्होंने इस टूर्नामेंट में गोल्ड जीता था। रोडे लगातार 6 ओलंपिक खेलों में 3 गोल्ड समेत 6 मेडल अपने नाम कर चुकी हैं।

केरी वॉल्श जेनिंग्स

साल 2012 में लंदन में आयोजित हुए ओलंपिक खेल में केरी वॉल्श जेनिंग्स ने भाग लिया था। वह पांच सप्ताह की प्रेग्नेंट थीं। वह अमेरिका का प्रतिनिधित्व करती हैं।

केर्स्टिन स्जिमकोवियाक

जर्मनी की केर्स्टिन स्जिमकोवियाक 2010 में शीतकालिन ओलंपिक में प्रेग्नेंट होने के बाद भी भाग ले चुकी हैं। उन्होंने सिल्वर मेडल भी अपने नाम किया था।

एमिली कोबर

साल 2006 में एमिली कोबर ने शीतकालीन ओलंपिक खेलों में सिल्वर जीता था। इस दौरान एमिली कोबर दो महीने की प्रेग्नेंट थीं। क्वार्टर फाइनल में बुरी तरह गिरने के बावजूद उन्‍होंने न मानते हुए ओलंपिक मेडल अपने नाम किया था।

एंकी वैन ग्रुंसवेन

एंकी वैन ग्रुंसवेन इतिहास में एकमात्र ऐसी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने लगातार 3 सिंगल ओलंपिक खिताब अपने जीता है। साल 2004 में नीदरलैंड में आयोजित हुए ओलंपिक खेल में एंकी वैन ग्रुंसवेन ने भाग लिया था और गोल्ड मेडल भी अपने नाम किया था। इस दौरान उन्होंने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा था।

ये भी पढ़ें: Legends League 2024: आखिरी ओवर में इरफान ने धारदार गेंदबाजी से पलट दिया मैच का पास, रोमांचक मुकाबले में दिलाई जीत

Open in App
Advertisement
Tags :
OlympicParis Olympic 2024
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो