होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

यह कैच नहीं देखा तो क्या ही देखा! बीच मैदान पर सुपरमैन बना पाकिस्तानी फील्डर, मुंह ताकते रह गए इंग्लिश कप्तान

पाकिस्तान के फील्डर ने मुल्तान के मैदान पर ऐसा कैच लपका है, जिससे देखकर आपकी भी आंखें फटी की फटी रह जाएंगी। आमिर जमाल ने हवा में छलांग लगाते हुए शानदार कैच पकड़ा। ओली पोप एक बार फिर बल्ले से फ्लॉप रहे और बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।
06:06 PM Oct 08, 2024 IST | News24 हिंदी
Aamir Jamal Catch
Advertisement

Aamir Jamal Stunning Catch: क्रिकेट के गेम में यूं तो हर मैच में कई कैच पकड़े जाते हैं, लेकिन कुछ कैच ऐसे होते हैं, जिनको देखकर मुंह से सिर्फ एक शब्द निकलता है 'वाह'। कुछ ऐसा ही कारनामा पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में देखने को मिला है। पाकिस्तान के फील्डर आमिर जमाल ने हवा में गोता लगाते हुए अद्भुत कैच लपका है। जमाल ने महज चंद सेकंड में रिएक्ट करते हुए इंग्लिश कप्तान ओली पोप की पारी का अंत कर दिया। पोप एक बार फिर बल्ले से छाप छोड़ने में नाकाम रहे और बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

Advertisement

जमाल ने लपका हैरतअंगेज कैच

पाकिस्तान द्वारा पहली पारी में बनाए गए 556 रन के जवाब में इंग्लैंड की ओर से पारी की शुरुआत करने के लिए ओली पोप और जैक क्राउली की सलामी जोड़ी मैदान पर उतरी। दूसरे ओवर में ओली पोप को नसीम शाह की एक गेंद शॉर्ट पिच मिली, जिसका इंग्लिश कप्तान ने पूरा फायदा उठाने का मन बनाया। पोप ने गेंद पर जोरदार प्रहार किया, लेकिन इस शॉट और बाउंड्री के बीच में आमिर जमाल हवा में गोता लगाते हुए कूद पड़े।

तेजी से अपनी तरफ आती गेंद पर जमाल ने छलांग लगाते हुए जोर से झपट्टा मारा और एक ही हाथ से शानदार कैच पकड़ते हुए पोप की पारी का अंत कर दिया। इंग्लैंड के कप्तान के हाव-भाव से साफतौर पर नजर आया कि उन्हें भी यकीन नहीं हुआ कि जमाल ने यह कैच कैसे लपक लिया। पोप को बिना खाता खोले पवेलियन लौटना पड़ा।

Advertisement

पाकिस्तान के बल्लेबाजों का रहा बोलबाला

टेस्ट के दूसरे दिन भी पाकिस्तान के बल्लेबाजों का बोलबाला रहा। टीम ने पहली पारी में 556 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए। शान मसूद और अब्दुला शफीक के शतक के बाद निचले क्रम में आगा सलमान ने भी बल्ले से धमाल मचाया और 1044 रन की नाबाद पारी खेली। सलमान ने अपनी इस पारी के दौरान 10 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के जमाए। इससे पहले टेस्ट के पहले दिन मसूद और शफीक ने इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर खबर ली। मसूद ने 177 गेंदों पर 151 रन की दमदार पारी खेली। वहीं, शफीक ने 184 गेंदों में 102 रन की धांसू पारी खेली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए मिलकर 253 रन की साझेदारी निभाई और कई बड़े रिकॉर्ड्स को अपने नाम किया।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aamir JamalOllie Popepak vs eng
Advertisement
Advertisement