'हम यहां फिर कभी नहीं आएंगे', नोएडा में इस स्टेडियम की व्यवस्था पर भड़का अफगानिस्तान

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले अफगानिस्तान के अधिकारी का बड़ा बयान सामने आया है, जहां उन्होंने कहा कि वो फिर कभी ग्रेटर नोएडा स्टेडियम में खेलने नहीं आएंगे।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

AFG vs NZ: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच ग्रेटर नोएडा के शहीद पथिक स्टेडियम में सोमवार को एकमात्र टेस्ट शुरू हुआ। टेस्ट का पहले दिन बारिश के चलते धुल गया। मैच को लेकर फैन्स में काफी क्रेज दिखा। हालांकि स्टेडियम के अंदर पानी की व्यवस्था न होने की वजह से उन्हें दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा। स्टेडियम में कुछ इंतजामों को लेकर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) के अधिकारी भी नाराज थे और उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम स्टेडियम की व्यवस्था से जरा सा भी खुश नहीं है और वो इस स्टेडियम में फिर कभी खेलने नहीं आएगी।

इस अधिकारी ने 'आजतक' से बात की। उन्होंने कहा, 'उनके खिलाड़ी भोजन से लेकर ट्रेनिंग सुविधा तक किसी भी चीज से खुश नहीं हैं। शहीद विजय सिंह पथिक स्‍टेडियम में कोई सुविधा नहीं है। हम यहां फिर कभी नहीं आएंगे। लखनऊ हमारी प्राथमिकता होगी। यहां बुनियादी सुविधाएं नहीं हैं और ये पूरी तरह अव्यवस्थित जगह है।' बता दें कि अफगानिस्तान अपने घरेलू मैचों की मेजबानी भारत की तीन जगहों पर करता है, जिसमें ग्रेटर नोएडा, लखनऊ और देहरादून का नाम शामिल है। इसके अलावा टीम के मैच यूएई में भी कराए जाते हैं।

ये भी पढ़ें: ENG vs SL: पथुम निसांका ने रच दिया इतिहास, सेंचुरी ठोक मचाई तबाही, बने ये कारनामा करने वाले श्रीलंका के पहले बल्लेबाज

मैच से पहले क्या बोले थे अफगानिस्तान के कप्तान

अफगानिस्तान टीम के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने इस मैच के शुरू होने से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इसमें उन्होंने कहा था कि उम्मीद है कि हमें भारत में एक अच्छा स्थल मिलेगा और हम उसी पर टिके रहेंगे। अगर हम एक ही स्थल पर टिके रहते हैं तो यह हमारे लिए ज्यादा कारगर होगा। उम्मीद है कि हमारा क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई भारत में हमारे लिए एक अच्छा स्थल देगा और हम एक ही स्थल पर काफी क्रिकेट खेलेंगे।

कैसा है अफगानिस्तान का टेस्ट रिकॉर्ड

अफगानिस्तान की टीम ने अब तक कुल नौ टेस्ट खेले हैं। टीम ने 2018 में टेस्ट खेलना शुरू किया और अब तक नौ मैच खेले हैं। टीम इस दौरान दो मैच जीतने में कामयाब रही है। टीम ने इस साल दो टेस्ट खेले हैं और दोनों ही अलग-अलग देशों में खेले हैं। इस तरह टीम को 2021 के बाद टेस्ट में अपनी पहली जीत की तलाश है।

ये भी पढ़ें: मोहम्मद शमी ने आकाशदीप को क्या दिया था गुरुमंत्र? 9 विकेट लेकर गेंदबाज ने खोला राज

Open in App
Tags :