भारत में होने वाले मैच के लिए अफगानिस्तान की टीम घोषित, राशिद खान बाहर

AFG vs NZ Test Cricket Match: अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत में खेले जाने वाले अपने एकमात्र टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में दिग्गज खिलाड़ी राशिद खान को जगह नहीं मिली है। अफगानिस्तान ने कुल 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। ये सभी खिलाड़ी 28 अगस्त को भारत पहुंच जाएंगे। 

featuredImage
Afghanistan

Advertisement

Advertisement

AFG vs NZ Test Cricket Match: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहली बार टेस्ट मैच 9-13 सितंबर के बीच खेला जाएगा। ये मैच भारत के ग्रेटर नोएडा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। हालांकि, इस टीम में स्टार खिलाड़ी राशिद खान को जगह नहीं मिली है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की चयन समिति ने टीम की घोषणा करते हुए कहा कि वो इस मैच के लिए बहुत उत्साहित है।

कल भारत पहुंच जाएंगे खिलाड़ी 

अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए 20 सदस्यीय टीम के नाम की घोषणा की है। बोर्ड का कहना है कि पहले मैच में इन्हीं खिलाड़ियों को उनकी फिटनेस और प्रदर्शन के आधार पर टीम में जगह मिलेगी। बोर्ड की ओर से घोषित 20 सदस्यीय टीम कल यानी कि 28 अगस्त को ग्रेटर नोएडा पहुंच जाएगी। जहां मैच से पहले सभी खिलाड़ी एक सप्ताह का कैंप करेंगे। इसी कैंप में खिलाड़ियों की फिटनेस और उनके प्रदर्शन का आकलन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:  WWE के दिग्गज खिलाड़ी का कैंसर से हुआ निधन, सदमे में डूबे फैंस

क्या बोले चीफ सेलेक्टर

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता अहमद शाह सुलेमानखेल ने बताया कि शिविर के दौरान खिलाड़ियों की कड़ी निगरानी की जाएगी और जो खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेंगे, उन्हें अंतिम टीम में जगह मिलेगी। उन्होंने ये भी कहा कि कुछ युवा खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और उन्हें इस टेस्ट मैच के लिए मौका मिलना गर्व की बात है।

राशिद खान हुए टीम से बाहर 

अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी राशिद खान हाल ही में चोटिल हो गए थे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें 3-4 हफ्ते का आराम दिया था। हालांकि उन्होंने टी20 लीग में मैच खेले थे। बोर्ड की ओर से कहा गया कि वो लंबे फॉर्मेट में खेलने के लिए अभी पूरी तरह से फिट नहीं है। इस वजह से उनके फुल फिटनेस का इंतजार किया जा रहा है। फिलहाल न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट क्रिकेट में बहुत मजबूत है और अफगानिस्तान की टीम इस चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

शिविर के लिए घोषित 20 सदस्यीय टीम

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, अब्दुल मलिक, रहमत शाह, बहीर शाह महबूब, इकराम अलीखेल व अफसर जजई (विकेटकीपर), शाहिदुल्लाह कमाल, गुलबदीन नायब, अजमतुल्लाह उमरजई, जियाउर्रहमान अकबर, शम्सुर्रहमान, कैस अहमद , जहीर खान, निजात मसूद, फरीद अहमद मलिक, नवीद जादरान, खलील अहमद और यामा अरब

ये भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप 2024 का शेड्यूल जारी, जानें भारत-पाकिस्तान में कब होगी टक्कर?

Open in App
Tags :