होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अफगानिस्तान ने भारत को हराकर कैसे रचा इतिहास? पहली बार किया सबसे बड़ा कारनामा

India vs Afghanistan: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने इमर्जिंग एशिया कप 2024 सेमीफाइनल मैच में भारत को हरा दिया। अफगानिस्तान ने भारत को धूल चटाकर इतिहास रचा है।
07:57 AM Oct 26, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

India vs Afghanistan: इमर्जिंग एशिया कप 2024 में अफगानिस्तान A का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला, जब अफगान ने सेमीफाइनल मैच में भारत A को सेमीफाइनल मैच में हरा दिया। ये पहला मौका था, जब अफगानिस्तान ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार भारत को शिकस्त दी। जो काम अफगानिस्तान की सीनियर नेशनल टीम नहीं कर सकी, वो काम अफगानिस्तान A ने कर दिया। अफगानिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को पहली बार शिकस्त दी।

Advertisement

अफगानिस्तान ने रचा इतिहास

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने भारत को पहली बार हराकर बड़ा कीर्तिमान कर दिया। इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले शानदार बल्लेबाजी की और बाद में बेहतरीन गेंदबाजी का मुजायरा पेश किया। अफगानिस्तान ने इस मैच में भारतीय गेंदबाजों के सामने पहाड़ जैसा रन बनाया, जबकि टीम के गेंदबाज भी भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ आग उगलते हुए नजर आए।

ऐसा था मैच का हाल

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से सलामी जोड़ी जुबैद असकरी और सिद्दिकउल्लाह अटल ने पहले विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी निभाई थी। असकरी ने 41 गेंदों में 64 रनों की पारी खेली थी, इसके अलावा अटल ने 52 गेंदो में 83 रनों की पारी खेली थी। उनके अलावा करीम जन्नत ने 20 गेंदों में 41 रन बनाए। अफगानिस्तान ने पहले मैच में 20 ओवर में 206 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: Delhi Capitals की इस बात से नाखुश Rishabh Pant! क्या सच में छोड़ेंगे टीम का साथ?

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया A 186 रनों पर सिमट गई। भारत को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी। सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने 13 गेंदों में 19 रन बनाए। जबकि अभिषेक शर्मा ने भी निराश किया। शर्मा ने 5 गेंदों में 7 रन बनाए। वहीं तीसरे नंबर पर कप्तान तिलक वर्मा भी खासा कमाल नहीं कर सके। वर्मा ने 14 गेंदों में 16 रन बनाए थे। अंत में रमनदीप ने 34 गेंदों में 64 रन बनाकर टीम इंडिया की जीत की आस बरकरार रखी। लेकिन वे भी आउट होकर पवेलियन लौट गए। अफगानिस्तान ने भारत को 20 रनों से पराजित कर दिया।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: पुणे टेस्ट में भारत पर मंडराया हार का खतरा, डरा रहा 7 साल पुराना रिकॉर्ड

Open in App
Advertisement
Tags :
afghanistan cricket teamEmerging Asia Cup 2024ind vs afgIndian Cricket Team
Advertisement
Advertisement