खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अफगानिस्तान की टीम करेगी भारत का दौरा, इस टीम के साथ खेलेगी पहला टेस्ट मैच

AFG vs NZ Test Match: अफगानिस्तान की टीम सितंबर में भारत का दौरा कर सकती है। जहां पर टीम एकमात्र टेस्ट मैच की मेजबानी कर सकती है। अपना ये अफगानिस्तान की टीम भारत के साथ नहीं बल्कि दूसरी टीम के साथ खेलेगी।
02:58 PM Jul 23, 2024 IST | Vishal Pundir
afghanistan team
Advertisement

AFG vs NZ Test Match: जबसे अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा हुआ है, तबसे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मदद करता आ रहा है। ऐसे में अब अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के साथ अपना पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार है। अफगानिस्तान अपने घर पर कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलती है। जिसके चलते अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के साथ अपना पहला टेस्ट मैच भारत की धरती पर खेलने वाली है।

Advertisement

ग्रेटर नोएडा में हो सकता है मैच

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद से बीसीसीआई एकमात्र ऐसा क्रिकेट बोर्ड है जो अफगानिस्ताम की मदद कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अफगानिस्तान अपना एकमात्र टेस्ट मैच ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेल सकती है। ये मैच सितंबर में होने की संभावना जताई जा रही है। इसके बाद न्यूजीलैंड को टीम इंडिया के साथ भारत में ही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। जिसका आयोजन अक्टूबर और नवंबर में हो सकता है।

ये भी पढ़ें:- Video: टीम इंडिया को श्रीलंका के इन खिलाड़ियों से मिलेगी चुनौती, रहना होगा होशियार

Advertisement

BCCI ने अफगानिस्तान को दे रखी है हरी झंडी

रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने अफगानिस्तान को अपने मैचों की मेजबानी करने की हरी झंडी दे रखी है। अफगानिस्तान को जुलाई में ही बांग्लादेश के साथ वनडे और टेस्ट सीरीज खेलनी थी लेकिन ये सीरीज हो नहीं पाई। अभी तक अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने महज 9 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से टीम ने मात्र 3 मैचों में जीत और 6 मैचों में हार का सामना किया है।

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: श्रीलंका के इन 3 धुरंधरों से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान, आंकड़े दे रहे गवाही

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: श्रीलंका की टीम में 2 साल बाद धाकड़ खिलाड़ी की वापसी, भारत को दे सकता है चुनौती

Advertisement
Tags :
AFG vs NZ
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement