होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

AFG vs SA: पहले मैच से कप्तान बाहर, अब इस खिलाड़ी को मिली टीम की कमान

Afghanistan vs South Africa 1st ODI: साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच होने वाली वनडे सीरीज से पहले अफ्रीका टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम का कप्तान ही पहले वनडे मैच से बाहर हो गया है।
11:34 AM Sep 18, 2024 IST | Vishal Pundir
temba bavuma
Advertisement

Afghanistan vs South Africa 1st ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच बारिश के चलते रद्द होने के बाद अफगानिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार है। सीरीज की शुरुआत से पहले साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा सीरीज के पहले वनडे मैच से बाहर रहने वाले हैं। बावुमा की जगह दूसरे खिलाड़ी को टीम की कमान सौपी गई है। बावुमा के बाहर की जानकारी भी सामने निकलकर आ रही है।

Advertisement

बावुमा नहीं खेलेंगे पहला वनडे मैच

लंबे समय के बाद टेम्बा बावुमा की साउथ अफ्रीका टीम में वापसी हुई थी। अफगानिस्तान के साथ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टेम्बा बावुमा को कप्तान बनाया गया था लेकिन बीमार होने के चलते अब वे पहला वनडे मैच नहीं खेल पाएंगे। बावुमा के बाहर होने की खबर साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके दी है। जिसके बाद एडन मार्करम कप्तानी करते हुए दिखाई देने वाले हैं। साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से पोस्ट शेयर करके लिखा गया कि, वनडे टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा बुधवार को होने वाले अफगानिस्तान के साथ पहले वनडे मैच से बीमार होने के कारण बाहर हो गए हैं, उनकी जगह एडन मार्करम कप्तान होंगे।

ये भी पढ़ें:- श्रेयस अय्यर की बढ़ी मुश्किलें! क्या बंद हो गए टीम इंडिया में वापसी के रास्ते?

Advertisement

साल 2023 में खेला था आखिरी वनडे मैच

साउथ अफ्रीका वनडे टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा ने अपना आखिरी वनडे मैच वनडे विश्व कप 2023 में खेला था। इस टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था लेकिन साउथ अफ्रीका की ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद विश्व कप से बाहर हो गई थी। बता दें, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच 18 सितंबर से वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है। पहला मैच शारजाह में खेला जाएगा।

वनडे क्रिकेट में दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड

बता दें, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच ये पहली द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेली जा रही है। इससे पहले ये दोनों टीमें आईसीसी के टूर्नामेंटों में ही भिड़ी है। अभी तक दोनों टीमें वनडे क्रिकेट में दो बार आमने-सामने हुई है और दोनों बार साउथ अफ्रीका ने बाजी मारी है।

ये भी पढ़ें:- ‘मेरे ज्यादा झगड़े हुए..’ खास इंटरव्यू में गौतम गंभीर-विराट कोहली की मजेदार बाचतीत, फैंस हुए गदगद

Open in App
Advertisement
Tags :
afg VS sa
Advertisement
Advertisement