होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

करारी हार पर फूटा हरमनप्रीत कौर का गुस्सा, बताया कहां हुई बड़ी चूक?

Women’s T20 World cup 2024: भारतीय महिला टीम को टी-20 विश्व कप 2024 के अपने पहले ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हार की असली वजह बताई है।
07:45 AM Oct 05, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Harmanpreet Kaur: भारतीय महिला टीम टी-20 विश्व कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत कर चुकी है। 4 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने भारत को 58 रनों से करारी शिकस्त दी और अंक तालिका में 2 अंक हासिल कर लिए। हार के बाद पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस का हिस्सा बनीं हरमनप्रीत कौर टीम के प्रदर्शन से नाखुश दिखीं। उन्होंने हार का असली कारण भी बताया है।

Advertisement

हरमनप्रीत कौर ने बताई वजह

पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रनों के बड़े मार्जिन से हारना टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। इस मैच में भारतीय टीम 161 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। लेकिन टीम इंडिया 58 रनों से पीछे रह गई। हार के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा कि आज हमने अच्छी क्रिकेट नहीं खेली। टूर्नामेंट में हमें आगे के लिए सोचना होगा कि हमें कहां सुधार करना है। हर मैच जीतना हमारे लिए जरूरी है। न्यूजीलैंड ने हमसे बेहतर क्रिकेट खेली। विश्व कप बड़ा टूर्नामेंट है और आप यहां गलती नहीं कर सकते। हमने कई बार 160-70 रनों के लक्ष्य का पीछा किया है। लेकिन इस पिच पर 10 से 15 रन अधिक थे। हम बल्लेबाजी के दौरान अच्छी शुरुआत नहीं दे सके।

जाहिर है कि कौर अपने टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। भारत को आने वाले लगभग सभी मैच में जीत हासिल करनी होगी नहीं तो टीम का सफर सेमीफाइनल से पहले ही खत्म हो सकता है।

Advertisement

ऐसा था मैच का हाल

पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 160 रन बनाए थे। कप्तान सोफी डिवाइन ने 36 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली थी। भारत की ओर से रेणुका सिंह ने 2 विकेट झटके थे। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत 19 ओवर में 102 रनों पर सिमट गई। टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका।

6 अक्टूबर को महामुकाबला

महिला टी-20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम 6 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ भिड़ने वाली है। इसके बाद 9 अक्टूबर को भारत का मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ होगा। श्रीलंका ने अभी हाल ही में भारत को एशिया कप 2024 फाइनल में शिकस्त देकर खिताब को अपने नाम किया था। जबकि लीग का आखिरी मुकाबला भारत, 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा।

ये भी पढ़ें: Women’s T20 World cup 2024: क्या खत्म हो जाएगा भारतीय टीम का सेमीफाइनल का सफर? हार के बाद बढ़ी भारत की मुश्किलें

Open in App
Advertisement
Tags :
Harmanpreet KaurIND W vs NZ WTeam IndiaWomens T20 World cup 2024
Advertisement
Advertisement