अजीत अगरकर की चयन समिति में हुआ बड़ा बदलाव, इस दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Ajay Ratra: बीसीसीआई ने घोषणा कि अजय रात्रा को पुरुष चयन समिति के सदस्य नियुक्त किए गए हैं। अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली समिति में वो सलिल अंकोला की जगह लेंगे।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Ajay Ratra: बीसीसीआई ने घोषणा कि अजय रात्रा को पुरुष चयन समिति के सदस्य नियुक्त किए गए हैं। अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली समिति में वो सलिल अंकोला की जगह लेंगे। शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी और श्रीधरन शरत इस समिति के अन्य सदस्य हैं। अजय रात्रा ने भारत के लिए छह टेस्ट और 12 वनडे मैच खेले हैं। वो असम, पंजाब और उत्तर प्रदेश के हेड कोच भी रह चुके हैं। इसके अलावा वो 2023 में टीम इंडिया के सपोर्टिंग स्टाफ का हिस्सा थे।

बीसीसीआई ने मांगे थे आवेदन

बीसीसीआई ने एक चयनकर्ता पद के लिए आवेदन मांगे क्योंकि दो चयनकर्ता एक ही जोन से थे। बता दें कि अजित अगरकर और अंकोला वेस्ट जोन से आते हैं। जबकि नॉर्थ जोन का कोई भी नहीं था। नियम के अनुसार, सभी चयनकर्ता अलग-लग जोन से होते हैं। अब अजय रात्रा अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली समिति में नॉर्थ जोन की तरफ से नजर आएंगे।


अजय रात्रा गुरुवार से अपना पद संभालेंगे। ये चयन समिति बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम चयन करेगी। चयनकर्ता बनाने के बाद अजय रात्रा ने कहा, 'ये मेरे लिए बहुत बड़ा है। ये मेरे लिए एक चुनौती है। मैं इंडियन क्रिकेट में अपना योगदान देने के लिए उत्साहित हूं।'

ये भी पढ़ें:- क्रिकेट का काला इतिहास: मैच के दौरान मैदान पर गई 17 क्रिकेटरों की जान, एक भारतीय भी शामिल

कुछ ऐसा रहा है अजय रात्रा का रिकॉर्ड

अजय रात्रा ने भारत के लिए 6 टेस्ट और 12 वनडे खेले हैं। घरेलू क्रिकेट में वो हरियाणा की तरफ से खेलते थे। उन्होंने 99 प्रथम श्रेणी मैचों में 4029 रन बनाए हैं। उन्होंने विकेट के पीछे 240 शिकार भी किए हैं। वो NCA, बेंगलुरू से भी कुछ समय के लिए जुड़े थे। इसके अलावा वो सीनियर व जूनियर महिला क्रिकेट में अलग-अलग लेवल पर कोचिंग कर चुके हैं। वो IPL 2021 के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के सपोर्टिंग स्टाफ का हिस्सा थे।

 

ये भी पढ़ें:- दलीप ट्रॉफी 2024 के बाद 3 खिलाड़ियों की हो सकती है टेस्ट टीम में एंट्री, सेलेक्टर्स की रहेंगी नजरें

Open in App
Tags :