खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Archery World Cup Stage II: भारतीय महिला कंपाउंड टीम फाइनल में, मेंस टीम कांस्य पदक से चूकी

Archery World Cup Stage II: भारतीय महिला कंपाउंड टीम ने देश को एक बार फिर गौरवान्वित किया है। दुनिया की नंबर वन भारतीय महिला कंपाउंड टीम तीरंदाजी विश्व कप स्टेज II के फाइनल में पहुंच गई। हालांकि, मेंस टीम ने निराश किया।
06:24 PM May 22, 2024 IST | Rajat Gupta
फाइनल में पहुंची महिला टीम।
Advertisement

Archery World Cup Stage II: भारतीय महिला कंपाउंड टीम ने देश को एक बार फिर गौरवान्वित किया है। दुनिया की नंबर वन भारतीय महिला कंपाउंड टीम तीरंदाजी विश्व कप स्टेज II के फाइनल में पहुंच गई। हालांकि, मेंस टीम ने निराश किया। पुरुष टीम बुधवार को येचिओन में ऑस्ट्रेलिया से कांस्य पदक वाला मैच हार गई। ज्योति सुरेखा वेन्नम, परनीत कौर और अदिति स्वामी की तिकड़ी ने सेमीफाइनल में दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी यूएसए को 233-229 से हराया। इस भारतीय तिकड़ी ने पिछले महीने शंघाई में विश्व कप चरण 1 में गोल्ड मेडल जीता था।

Advertisement

तुर्की से होगी भिड़ंत

भारत अब शनिवार को गोल्ड मेडल के मुकाबले में दुनिया के सातवें नंबर की खिलाड़ी तुर्की से भिड़ेगा। दूसरे सेमीफाइनल में तुर्की ने शीर्ष वरीय और स्थानीय प्रबल दावेदार दक्षिण कोरिया को 234-233 से हराया था। भारतीय महिला टीम के लिए यह आसान सफर था। क्वालीफाइंग दौर में दूसरे स्थान पर रहने के बाद टीम को क्वार्टर में बाई मिली थी। उन्होंने अंतिम आठ में इटली को 236-234 से हरा दिया।

पुरुष टीम को मिली हार

प्रियांश, प्रथमेश फुगे और अनुभवी अभिषेक वर्मा की विश्व की नंबर एक मेंस टीम शूट-ऑफ में निचली रैंकिंग वाली ऑस्ट्रेलिया से 133-133 (10-10*) से हार गई। बेली वाइल्डमैन, ब्रैंडन हावेस और जोनाथन मिल्ने की ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा। आगामी शूट-ऑफ में दोनों टीमें 30-30 से आगे थीं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कांस्य पदक हासिल करने के लिए दो एक्स (केंद्र के करीब तीर) मारकर भारतीयों को पछाड़ दिया। अपने अभियान की शुरुआत वियतनाम पर 235-212 की आसान जीत के साथ करने के बाद, भारत ने डेनमार्क और शीर्ष वरीयता प्राप्त अमेरिका की कड़ी प्रतिस्पर्धा पर काबू पाते हुए शूट-ऑफ में दोनों मैच जीते।

Advertisement

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: युवराज सिंह ने Playing XI से काटा स्टार ऑलराउंडर का पत्ता, इन खिलाड़ियों को दी जगह

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: नेपाल क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, टूर्नामेंट मिस कर सकता है स्टार खिलाड़ी

Advertisement
Tags :
Aditi SwamiArchery World CupJyothi SurekhaJyothi Surekha VennamParneet Kaur
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement