होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

एक पारी में जड़े 498 रन, ऋषभ पंत के साथ खेला विश्व कप, गुमनाम हो गया ये टैलेंटेड सितारा

Rishabh Pant: भारतीय अंडर 19 टीम की ओर से ऋषभ पंत के साथ खेलने वाले एक टैलेंटेड सितारे को टीम इंडिया से खेलने का मौका नहीं मिला। इस खिलाड़ी ने 498 रनों की दमदार पारी खेलकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था।
04:55 PM Sep 11, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Rishabh Pant: टीम इंडिया में कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण कई खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल पाता है। टैलेंटेड होने के बाद भी कुछ खिलाड़ियों को कई सालों तक भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने का मौका नहीं मिलता है। अंडर 19 विश्व कप 2015-16 में ऋषभ पंत के अलावा सरफराज खान जैसे खिलाड़ियों ने भाग लिया था। इन खिलाड़ियों को टीम इंडिया से खेलने का मौका मिल ही गया। लेकिन एक खिलाड़ी जो साल 2015-16 में अंडर 19 विश्व कप में इसी भारतीय टीम का हिस्सा था, वो आज गुमनामी की जिंदगी जी रहा है। इस खिलाड़ी ने 13 साल की उम्र में 498 रनों की यादगार पारी भी खेली थी।

Advertisement

ऋषभ पंत के साथ खेला क्रिकेट नहीं मिला मौका!

25 साल के अरमान जाफर ने ऋषभ पंत और सरफराज खान के साथ भारतीय अंडर 19 टीम का प्रतिनिधित्व किया था। अरमान पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर के भतीजे हैं। अरमान क्रिकेट के गलियारों में उस समय चर्चा में आए, जब उन्होंने अंडर 14 जाइल्स शील्ड टूर्नामेंट में शिवाजी स्कूल के खिलाफ रिजवी स्प्रिंगफील्ड स्कूल की ओर से 498 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद लगातार रनों का अंबार लगाने वाले अरमान को साल 2015 में आयोजित हुई अंडर 19 विश्व कप 2015 के लिए चुना गया। शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें अंडर 19 विश्व कप 2015-16 में जगह दी गई। टूर्नामेंट की 6 पारियों में उन्होंने 160 रन बनाए थे। इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें 10 लाख खर्च कर अपनी टीम का हिस्सा बना लिया।

घरेलू टूर्नामेंट में ऐसा रहा प्रदर्शन

जूनियर लेवल पर अरमान ने खूब रन बनाए। लेकिन इसके बाद उन्होंने मुंबई के लिए 15 प्रथम श्रेणी मैच में 29.57 की औसत के साथ 769 रनों को अपने नाम किया। वहीं लिस्ट A के 15 मैच में इस खिलाड़ी ने 42 की औसत के साथ 546 रन बनाए। टी-20 के एक मैच खेलते हुए उन्होंने 27 रन बनाए थे। हालांकि इसके बाद जाफर को मुंबई टीम से भी बाहर कर दिया गया। कभी जूनियर क्रिकेट में धमाल मचाने वाला 25 वर्षीय ये सितारा आज गुमनाम हो चुका है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: टीम इंडिया के निशाने पर 92 साल पुराना रिकॉर्ड, तोड़ने उतरेगी रोहित की सेना

Open in App
Advertisement
Tags :
Armaan JafferRishabh PantSarfaraz KhanTeam Indiawasim jaffer
Advertisement
Advertisement