IND vs BAN: जिस खिलाड़ी का डेब्यू था पक्का! उसको ही नहीं मिली टीम में जगह; ये रही बड़ी वजह

India vs Bangladesh Test Series: बांग्लादेश के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई टीम इंडिया का ऐलान कर चुकी है। जिसमें उस खिलाड़ी को ही मौका नहीं मिला है, जिसके डेब्यू की रिपोर्ट सामने आ रही थी।

featuredImage
team india

Advertisement

Advertisement

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है। वहीं यश दयाल को भी लंबे समय के बाद भारतीय टीम में जगह मिली है। इसके अलावा एक खिलाड़ी है जिसको इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं चुना गया है लेकिन टीम का ऐलान होने से पहले रिपोर्ट सामने आ रही थी कि बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में इस खिलाड़ी को टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

अर्शदीप सिंह को नहीं मिला मौका

टीम इंडिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से अनदेखा कर दिया गया है। फैंस को उम्मीद थी कि इस बार अर्शदीप का टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू पक्का है लेकिन ऐसा हो न सका। रिपोर्ट के मुताबिक अर्शदीप सिंह को इसलिए टेस्ट टीम में नहीं चुना गया है क्योंकि उन्होंने पिछले दो सालों में बहुत कम रेड बॉल क्रिकेट खेला है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक एक सूत्र का कहना है कि अर्शदीप ने पिछले सालों काफी कम रेड बॉल क्रिकेट खेला है। जिसके चलते उनको अभी टीम में शामिल नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर को क्यों नहीं मिली टीम में जगह? सामने आई वजह

सेलेक्टर देना चाहते हैं अनुभव

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सेलेक्टर फिलहाल युवा गेंदबाजों को किसी भी दबाव में नहीं डालना चाहते हैं। इसलिए सेलेक्टर चाहते है कि युवा गेंदबाज अभी ज्यादा से ज्यादा रेड बॉल क्रिकेट खेले और अनुभव ले। ताकी भविष्य में उनका चयन करने में आसानी हो।

पहले टेस्ट मैच के लिए ऐसी है टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), सरफराज खान, आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, यश दयाल।

ये भी पढ़ें:- टेस्ट मैच से पहले टीम को लगा बड़ा झटका, धाकड़ खिलाड़ी हुआ बाहर

Open in App
Tags :