खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ICC T20 Rankings: मार्कस स्टोइनिस बने T20I के नंबर एक ऑलराउंडर, जानें किस स्थान पर पहुंचे हार्दिक पांड्या

ICC T20 Rankings: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज के मुकाबले खत्म हो गए हैं। इसी के साथ आईसीसी ने टी 20 में ऑलराउंडर्स की रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में हार्दिक पांड्या को भी फायदा हुआ है।
05:09 PM Jun 19, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

ICC T20 Rankings Update: आईसीसी ने टी 20 में ऑलराउंडर्स की रैंकिंग जारी कर दी है। नई रैंकिंग में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। टी 20 वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों के प्रदर्शन का असर रैंकिंग में भी हो रहा है। इसी कड़ी में ग्रुप स्टेज में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है।

Advertisement

मोहम्मद नबी को हुआ बड़ा नुकसान

टी 20 में ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में टॉप पर चल रहे अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को बड़ा नुकसान हुआ है। वो पहले नंबर से सीधे चौथे नंबर पर आ गए हैं। उनके तीन स्थान का नुकसान हुआ है। इस समय उनकी रेटिंग 213 है। जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है। वो अब पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग इस समय 210 है।

 

Advertisement

पहले नंबर पर पहुंचे मार्कस स्टोइनिस

ग्रुप स्टेज में मार्कस स्टोइनिस ने शानदार प्रदर्शन किया था। अपने दमदार प्रदर्शन की दम पर वो नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं। इस समय उनकी रेटिंग 231 है। दूसरे नंबर पर श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा हैं। उनकी रेटिंग 222 है। उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है। बांग्लादेश के स्टार शाकिब अल हसन को भी दो स्थान का फायदा हुआ है और वो तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

 

हार्दिक पांडया ने भी लगाई छलांग

नेपाल के दीपेंद्र सिंह छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा टीम इंडिया के स्टार हार्दिक पांड्या को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। वो सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन और मोईन अली को हालांकि दो-दो स्थानों का नुकसान हुआ है। जबकि साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मारक्रम 10वें नंबर पर बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें:- हारिस राउफ के बचाव में रिजवान ने भारत का नाम लेकर शेयर की पोस्ट, छिड़ गया विवाद

ये भी पढ़ें:- USA vs SA: सुपर-8 का पहला मैच भी होगा रद्द? जानें मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

Advertisement
Tags :
Hardik PandyaICC T20 Allrounder Rankingsshakib al hasanwanindu hasaranga
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement