खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

2 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, विश्व विजेता कप्तान को ही कर दिया बाहर

Australia Announces Squad: इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के साथ होने वाली वाइट बॉल सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का स्क्वॉड सामने आ चुका है। इन दोनों सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के विश्व विजेता कप्तान को बाहर रखा गया है।
12:25 PM Jul 15, 2024 IST | Vishal Pundir
Australia team
Advertisement

Australia Announces Squad: ऑस्ट्रेलिया को अब इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के साथ वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। जिसको लेकर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने टीम का ऐलान कर दिया है। टीम का स्क्वॉड सामने आने के बाद फैंस हैरान रह गए, क्योंकि दोनों सीरीज के लिए विश्व विजेता कप्तान को टीम में शामिल नहीं किया गया है। ऑस्ट्रेलिया को स्कॉटलैंड के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज और इंग्लैंड के साथ 5 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है।

Advertisement

पैट कमिंस को रखा गया टीम से बाहर

पैट कमिंस को बाहर रखने को लेकर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की तरफ से कहा गया कि अगले साल होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों और कार्यभार के चलते उनको इस दोनों सीरीज के लिए आराम दिया गया है। टी20 विश्व कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करने वाले मिचेल मार्श ही इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के साथ होने वाली सीरीज में टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। पैंट कमिंस के अलावा तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को भी बाहर रखा गया है। हालांकि मिचेल स्टार्क वनडे सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए दिखाई देंगे।

इस खिलाड़ी को पहली बार मिली टीम में जगह

आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए धमाल मचाने वाले जेक फ्रेजर-मैकगर्क को भी टीम में शामिल किया गया है। जेक फ्रेजर-मैकगर्क को पहली बार ऑस्ट्रेलिया की सीनियर टीम में जगह मिली है। टीम का ऐलान करते हुए मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बैली ने बताया कि इस सीरीज में डेविड वॉर्नर और मैथ्यू वैड नहीं खेलेंगे, ऐसे में इन दोनों सीनियर खिलाड़ी की अनुपस्थिति में युवा खिलाड़ियों को लाने का अच्छा मौका है।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम

मिचेल मार्श (कप्तान), ट्रेविस हेड, नाथन एलिस, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, जेवियर बार्टलेट, कूपर कोनोली, कैमरून ग्रीन, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, आरोन हार्डी, आरोन हार्डी, एडम जाम्पा, स्पेंसर जॉनसन, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंग्लिस।

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम

मिचेल मार्श (कप्तान), ट्रेविस हेड, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, एलेक्स कैरी, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, मार्नस लाबुशेन, सीन एबॉट, नाथन एलिस, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, एडम जाम्पा, मैथ्यू शॉर्ट, मिचेल स्टार्क।

ये भी पढ़ें:- ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

ये भी पढ़ें:- अर्जेंटीना ने जीता 16वां कोपा अमेरिका खिताब, जीत के साथ इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

Advertisement
Tags :
Australia cricketPat Cummins
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement