खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video: बाबर आजम ने ‘फिसड्डी’ गेंदबाज को दिखाए तेवर, जड़े एक ओवर में पांच चौके

Babar Azam: बाबर आजम लगातार इंटरनेशल क्रिकेट में फ्लॉप हो रहे हैं। खासकर टेस्ट में उनके बल्ले से बड़ी पारियां नहीं निकल रही है। लेकिन चैंपियंस कप 2024 में बाबर ने 15 सितंबर को खेले गए मुकाबले में एक ओवर में लगातार 5 चौके जड़ दिए।
10:31 AM Sep 16, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Babar Azam: इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार बाबर आजम का बल्ला फ्लॉप हो रहा है। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई 2 टेस्ट मैच की सीरीज में बाबर के बल्ले से एक भी बड़ी पारी नहीं निकली। हालांकि अब उन्होंने पाकिस्तान में आयोजित हो रहे घरेलू टूर्नामेंट चैंपियंस कप 2024 में हिस्सा लिया। रविवार 15 सितंबर को खेले गए मुकाबले में बाबर ने एक फिसड्डी गेंदबाज के खिलाफ रन बटोरे। उन्होंने एक ओवर में 5 चौके जड़े। हालांकि इसके बाद भी वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उनकी टीम को हार का भी सामना करना पड़ा।

Advertisement

बाबर आजम ने जड़े 5 चौके

चैंपियंस कप 2024 का आगाज 12 सितंबर से हो चुका है। 15 सितंबर को स्टैलियंस और मार्कहॉर्स के बीच मुकाबला खेला गया। स्टैलियंस की ओर से हिस्सा लेते हुए बाबर ने इस मैच में 26 साल के युवा खिलाड़ी शाहनवाज दहानी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। उन्होंने 8वें ओवर में दहानी को अपना निशाना बनाया। पहली गेंद डॉट होने के बाद उन्होंने लगातार 5 गेंद में 5 चौके जड़े। हालांकि बाबर बड़ी पारी नहीं खेल सके। उन्होंने 45 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली थी।

बाबर की टीम ने गंवाया मुकाबला

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मार्कहॉर्स ने सलमान आगा और इफ्तिखार अहमद की अर्धशतकीय पारी के दम पर 45 ओवर में 231/10 रन बनाए थे। इफ्तिखार ने 66 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली थी, जबकि सलमान ने 72 गेंदों में 51 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए बाबर की टीम, स्टैलियंस 23.4 ओवर में 105 रनों पर ही सिमट गई। स्टैलियंस की ओर से बाबर के अलावा सबसे ज्यादा रन शान मसूद ने बनाए थे। उन्होंने 21 गेंदों में 19 रनों की पारी खेली थी।

Advertisement

इंटरनेशल क्रिकेट में फ्लॉप हो रहे हैं बाबर

बाबर आखिरी 10 इंटरनेशल पारियों में एक शतक तो दूर एक अर्धशतक भी नहीं जड़ सके है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज की 4 पारियों में 64 रनों को अपने नाम किया था। इसके अलावा टी-20 विश्व कप 2024 में भी बाबर का बल्ला शांत रहा था।

ये भी पढ़ें: ‘विराट कोहली मेरी कप्तानी में खेले..’तेजस्वी यादव का बड़ा दावा, जानिए क्या है सच्चाई

Open in App
Advertisement
Tags :
babar azamShahnawaz Dahani
Advertisement
Advertisement