Advertisement

बाबर आजम की रैंकिंग नंबर 1 क्यों? पूर्व पाकिस्तानी ने ICC पर उठाया सवाल

Babar Azam ODI Ranking: आईसीसी की ताजा वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में बाबर आजम पहले स्थान पर हैं, जो पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी को रास नहीं आ रहा है। जिसको लेकर इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने आईसीसी पर भी सवाल खड़ा किया है।

Babar Azam

Babar Azam ODI Ranking: हाल ही में आईसीसी ने बल्लेबाजों की ताजा वनडे रैंकिंग जारी की थी। जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम अभी भी नंबर-1 पर बने हुए हैं। अब ये बात पाकिस्तान के ही पूर्व क्रिकेटर को रास नहीं आई। जिसके बाद पूर्व क्रिकेटर ने बड़ा सवाल खड़ा करते हुए कहा कि आखिर बाबर आजम रैंकिंग में नंबर-1 क्यों हैं? जिसको लेकर पूर्व क्रिकेटर ने आईसीसी की भी आलोचना की है।

आईसीसी को बताया बाबर का दुश्मन

बाबर आजम का हालिया प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है लेकिन वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में ये खिलाड़ी अभी भी पहले स्थान पर बरकरार है। इसको लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा कि "मुझे लगता है कि आईसीसी चाहती है कि बाबर अच्छा प्रदर्शन न करे। बाबर आजम वनडे में नंबर एक बल्लेबाज बनकर खुश होंगे। ये रैंकिंग कौन देता है ? ICC के लोग बाबर आजम के दुश्मन हैं। अगर आप बाबर से पूछें कि मौजूदा नंबर एक कौन है, तो वह ट्रैविस हेड या विराट कोहली को ही चुनेंगे। यहां तक कि वह यह भी नहीं कहेंगे कि वह नंबर एक हैं।"

ये भी पढ़ें:- शाहीन अफरीदी नहीं इस गेंदबाज के मुरीद हैं वसीम अकरम, कहा-वो सबसे अलग है

टॉप-5 में 3 भारतीय बल्लेबाज शामिल

आईसीसी की ताजा बल्लेबाज वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम 824 रेटिंग प्वाइंट के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं। इसके अलावा वनडे टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को भी रैंकिंग में फायदा मिला है। रोहित अब 765 रेटिंग प्वाइंट के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

शुभमन गिल 763 रेटिंग प्वाइंट के साथ तीसरे और विराट कोहली 746 रेटिंग प्वाइंट के साथ चौथे स्थान पर बने हुए हैं। दरअसल रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था। इस सीरीज में रोहित ने 2 अर्धशतक लगाकर सबसे ज्यादा रन भी बनाए थे। जिसके चलते उनको आईसीसी की रैंकिंग में फायदा मिला है।

ये भी पढ़ें:- कप्तान ही बना कोच, इंग्लैंड बनाम श्रीलंका टेस्ट सीरीज में मिली नई भूमिका

Open in App
Tags :