चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

BAN vs ZIM: बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, स्टार खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

Bangladesh Squad: बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें स्टार खिलाड़ियों के नाम गायब हैं।
11:32 PM Apr 28, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Bangladesh Team
Advertisement

Bangladesh Squad: टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत जून में होगी। इससे पहले कई टीमें अपनी तैयारियों के लिए द्विपक्षीय सीरीज खेल रही हैं। बांग्लादेश भी जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज की शुरुआत 3 मई से चटगांव में होगी। इसके लिए बांग्लादेश ने टीम का ऐलान कर दिया है। खास बात यह है कि इसमें ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को बाहर कर दिया गया है। बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम से ये दो बड़े नाम गायब हैं।

Advertisement

ढाका प्रीमियर लीग खेलेंगे शाकिब अल हसन

हालांकि बोर्ड ने शाकिब के बारे में पहले ही अपडेट दिया था। बताया गया कि ऑलराउंडर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तैयारी के लिए ढाका प्रीमियर लीग खेलना चाहते हैं। शाकिब की जगह अफिफ हुसैन को टीम में शामिल किया गया है। वहीं मुस्तफिजुर रहमान अभी आईपीएल के लिए भारत में हैं। उन्हें भी पहले तीन मैचों से बाहर किया गया है। वह 1 मई को पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी मैच के बाद बांग्लादेश लौटेंगे। मुस्तफिजुर के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें बाहर रखा गया है। मोहम्मद शैफुद्दीन की वापसी 18 महीने बाद हुई है।

ये भी पढ़ें: 6,6,4,6,6: विल जैक्स ने राशिद खान को फोड़ा, विराट कोहली का रिएक्शन हो गया वायरल, देखें वीडियो

Advertisement

अनकैप्ड तनजीद हसन तमीम ने बनाई जगह

इस टीम में अनकैप्ड ओपनर तनजीद हसन तमीम को शामिल किया गया है। इस टीम से सौम्य सरकार, अनामुल हक बिजॉय, मोहम्मद नईम, एलिस अल इस्लाम और तैजुल इस्लाम भी बाहर कर दिए गए हैं। वह फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ पिछली टी20 सीरीज का हिस्सा थे। परवेज हुसैन इमोन, तनवीर इस्लाम और मोहम्मद सैफुद्दीन ने टीम में वापसी की है। सौम्य सरकार चोटिल हैं।

ये भी पढ़ें: PAK vs NZ: बाबर आजम ने T20i में रचा इतिहास, विराट कोहली-रोहित शर्मा की बढ़ाई टेंशन

जिम्बाब्वे के खिलाफ बांग्लादेश की टीम 

नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), लिटन दास, तौहीद हृदॉय, महमूद उल्लाह, तनजीद हसन तमीम, जैकर अली अनिक, शाक महेदी हसन, तनजीम हसन साकिब, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, परवेज हुसैन इमोन, मोहम्मद शैफुद्दीन, तनवीर इस्लाम और अफिफ हुसैन।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: Will Jacks की 6 मिनट वाली सेंचुरी, टूट गया ‘बॉस’ का रिकॉर्ड 

ये भी पढ़ें: Sajeevan Sajana: पिता चलाते हैं ऑटो, बेटी ने टीम इंडिया के लिए किया डेब्यू 

ये भी पढ़ें: RCB vs GT: विराट कोहली ने स्ट्राइक रेट पर तोड़ी चुप्पी, आलोचकों को दिया करारा जवाब

Advertisement
Tags :
ban vs zimmustafizur rahmanshakib al hasan
Advertisement
Advertisement