चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

BAN vs ZIM: मशहूर क्रिकेटर के बेटे ने डेब्यू में रचा इतिहास

Johnathan Campbell Debut BAN vs ZIM: जोनाथन कैंपबेल ने अपने टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू में बड़ा मुकाम हासिल किया है। जोनाथन कैंपबेल मशहूर क्रिकेटर के बेटे हैं।
08:36 PM May 05, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Johnathan Campbell
Advertisement

Johnathan Campbell Debut BAN vs ZIM: टी-20 वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट की दुनिया में नई प्रतिभाएं सामने आ रही हैं। ये प्रतिभाएं अपने शानदार प्रदर्शन से क्रिकेटप्रेमियों को हैरान कर रही हैं। एक ऐसी ही प्रतिभा जिम्बाब्वे में सामने आई है। बांग्लादेश टूर पर गई जिम्बाब्वे की टीम यहां पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। शनिवार को इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में जिम्बाब्वे के 26 साल के क्रिकेटर जोनाथन कैंपबेल ने डेब्यू किया। जोनाथन ने अपने डेब्यू में ही आतिशी पारी खेलकर इतिहास रच दिया।

Advertisement

टी-20 डेब्यू में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बने जोनाथन कैंपबेल

जोनाथन कैंपबेल T20I डेब्यू में जिम्बाब्वे के लिए सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। ऐसा आजतक किसी भी खिलाड़ी ने नहीं किया था। कैंपबेल सातवें नंबर पर खेलने उतरे और विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने 24 गेंदों में 4 चौके-3 छक्के ठोक 187.50 की स्ट्राइक रेट से 45 रन कूट डाले। बांग्लादेश के अनुभवी गेंदबाजों की कैंपबेल ने जमकर सुताई की। हालांकि वे अपने अर्धशतक से चूक गए। उन्हें शोरिफुल इस्लाम ने 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर मोहम्मद सैफुद्दीन के हाथों आउट किया।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: रोहित शर्मा ने इंजरी पर खत्म किया सस्पेंस, हिटमैन ने दिखाए तेवर

Advertisement

कौन हैं जोनाथन कैंपबेल? 

हरारे के मशोनलैंड में जन्मे जोनाथन कैंपबेल ऑलराउंडर हैं। वह बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और लेगब्रेक गेंदबाजी करते हैं। उनके पिता जिम्बाब्वे के मशहूर क्रिकेटर और पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कैंपबेल हैं। एलिस्टेयर कैंपबेल ने करीब एक दशक तक (1992-2003) जिम्बाब्वे के लिए 60 टेस्ट और 188 वनडे मैच खेले। उनके भाई डोनाल्ड कैंपबेल भी क्रिकेटर रह चुके हैं।

घरेलू क्रिकेट में दिखा चुके हैं प्रतिभा

वहीं जोनाथन कैंपबेल की बात करें तो उन्होंने अब तक घरेलू क्रिकेट में प्रतिभा दिखाई थी। फर्स्ट क्लास के 30 मैचों में उन्होंने 1678, लिस्ट ए के 39 मैचों में 1063 और टी-20 के 26 मैचों में 293 रन बनाए हैं। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो फर्स्ट क्लास के 30 मैचों में 39, लिस्ट ए के 39 मैचों में 27 और टी-20 के 26 मैचों में 10 विकेट चटकाए हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: MS Dhoni ने रचा इतिहास, आईपीएल में यह कारनामा करने वाले इकलौते विकेटकीपर बने

Advertisement
Tags :
ban vs zimJohnathan Campbellzim vs ban
Advertisement
Advertisement