बम ब्लास्ट और फायरिंग के मामले में फंसा ये दिग्गज पूर्व कप्तान, प्रदर्शनकारियों ने फूंक दिया था घर

Bangladesh में हाल ही में हुए दंगे और वहां हुए सत्ता परिवर्तन से हर कोई वाकिफ है। सत्ता परिवर्तन के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी शाकिब अल हसन के खिलाफ हत्या के संगीन आरोप लगाए गए थे। जबकि, पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा के घर को भी प्रदर्शनकारियों ने फूंक दिया था।

featuredImage
Mashare Murtaza

Advertisement

Advertisement

FIR Against Mashrafe Murtaza: बांग्लादेश में हाल ही में हुए विरोध प्रदर्शन, दंगे और सत्ता परिवर्तन के बाद अब वहां की तस्वीर पूरी तरह से बदल चुकी है। पहले बांग्लादेश में क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी शाकिब अल हसन पर मर्डर के आरोप लगाए गए थे और उनपर एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

अब टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल में केकेआर टीम के दिग्गज खिलाड़ी मशरफे मुर्तजा पर गंभीर आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

क्यों हुई एफआईआर

देश की राजधानी ढाका में कुछ दिन पहले तत्कालीन प्रधानमंत्री शेख हसीना की सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा था। मशरफे मुर्तजा पर आरोप है कि उन्होंने विरोध प्रदर्शन करने वाले छात्रों पर हमला कराया था। मशरफे मुर्तजा के साथ उनके पिता को भी इस मामले में आरोपी बनाया गया है। ये एफआईआर नारिल सरदार पुलिस थाने में दर्ज कराया गया है।

बनाया गया है मुख्य आरोपी, 90 नामजद

ढाका ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के अनुसार यह एफआईआर शेख मुस्तफा नाम के व्यक्ति ने दर्ज कराई है। रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान के खिलाफ छात्रों के जुलूस में फायरिंग, बम विस्फोट और मारपीट के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक वर्तमान में अवामी लीग केंद्रीय समिति युवा और खेल सचिव के पद पर तैनात पूर्व कप्तान को इस मामले का मुख्य आरोपी बनाया गया है। मशरफे मुर्तजा संसद के सचेतक भी थे। इस मामले में मशरफे मुर्तजा, उनके पिता गोलम मुर्तजा राव, शाकिब अल हसन, मशहूर अभिनेता फिरदौस अहमद समेत कुल 90 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई गई है।

यह भी पढ़ें: UPL 2024: मुंबई इंडियंस के 2 खिलाड़ियों को मिली कप्तानी, यहां देखें कप्तानों की पूरी लिस्ट

एफआईआर में क्या बताई गई वजह

मशरफे मुर्तजा पर दर्ज हुए एफआईआर के मुताबिक छात्रों की ओर से आरक्षण आंदोलन के दौरान नरैल में छात्रों के जुलूस पर गोलीबारी और बम विस्फोट किए गए थे। एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि हमला करने वालों में मशरफे मुर्तजा और उनके पिता समेत कई लोग शामिल थे।

घर पर प्रदर्शनकारियों ने लगाई थी आग

मशरफे मुर्तजा के घर पर हिंसा के वक्त प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी थी। इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।

ये भी पढ़ें:- Video: क्या सरफराज खान बिना खेले ही हो जाएंगे टीम इंडिया से बाहर? दिग्गज ने दिए संकेत

ये भी पढ़ें:- चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर एक बड़ी अपडेट आई सामने, ICC का डेलीगेशन आएगा पाकिस्तान

Open in App
Tags :