खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में दोबारा ऐसे हो सकती है ईशान-श्रेयस की वापसी, करना होगा ये काम

BCCI Central Contract: बीसीसीआई ने अपने नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को बाहर कर दिया। जिसके बाद अब इन दोनों खिलाड़ियों के पास सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में वापसी करने के लिए एक रास्ता बचा है। इसको लेकर अय्यर और ईशान को बीसीसीआई के नियम के तहत एक काम करना होगा।
03:50 PM Feb 29, 2024 IST | Vishal Pundir
BCCI Central Contract shreyas iyer ishan kishan again added how Image Credit: Social Media
Advertisement

BCCI Central Contract: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने के बाद अब ईशान किशन और श्रेयस अय्यर की दोबरा वापसी हो सकती है। इसको लेकर ईशान और अय्यर के लिए रास्ता बचा है। दरअसल बीसीसीआई ने बुधवार को अपने नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया था। जिसमें कई खिलाड़ियों की लॉटरी लगी तो कई बड़े नाम ऐसे रहे जिनके हाथ निराशा लगी है। जिसमें टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर शामिल है। इन दोनों ही खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने अपने नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया। दरअसल इन दोनों खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट खेलने की अनदेखी की, जिसके बाद इन दोनों खिलाड़ियों पर गाज गिरी है।

Advertisement

वनडे विश्व कप 2023 में खेले थे दोनों खिलाड़ी

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने के बाद सोशल मीडिया पर एक नई बहस छिड़ गई है। कई लोगों को बीसीसीआई का इन दोनों खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर देने वाला फैसला सही लगा तो कई लोगों ने इस पर नाराजगी जाहिर की। बता दें, श्रेयस अय्यर और ईशान किशन दोनों को ही वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया में शामिल किया था।

हालांकि ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था लेकिन श्रेयस अय्यर पूरा टूर्नामेंट खेले थे। इस दौरान अय्यर के बल्ले से एक शतक और दो अर्धशतक भी निकले थे। यहां तक कि श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम इंडिया का हिस्सा थे लेकिन अब उनको भी बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया है।

Advertisement

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में ऐसे हो सकती है ईशान और अय्यर की वापसी

ईशान किशन को लेकर पिछले काफी समय से चर्चाएं हो रही थी कि बीसीसीआई विकेटकीपर पर एक्शन ले सकती है। दरअसल ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज से आराम मांगा था। जिसके बाद ईशान किशन को बीसीसीआई की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलने की सलाह दी गई थी। लेकिन ईशान ने इसको अनदेखा किया। अब ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के पास बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल होने के आखिरी रास्ता बचा है।

बीसीसीआई के नियमानुसार अगर अय्यर और किशन एक निश्चित समय अवधि के दौरान 3 टेस्ट मैच या 8 वनडे या फिर 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल लेते हैं तो दोनों खिलाड़ियों को बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल कर लिया जाएगा। हालांकि इसके बाद इन दोनों खिलाड़ियों को सी ग्रेड में रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें:- ‘रोहित और विराट को भी खेलना चाहिए घरेलू क्रिकेट’, BCCI कॉन्ट्रैक्ट पर पूर्व क्रिकेटर ने दिया बयान

ये भी पढ़ें:- BCCI Annual Contract: एक साल में कितना बदल गया कॉन्ट्रैक्ट, किसे मिली एंट्री और किसका कटा पत्ता; पूरी लिस्ट

Advertisement
Tags :
bcciishan kishanshreyas iyer
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement