चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अब डोमेस्टिक प्लेयर्स भी होंगे मालामाल, BCCI बना रहा खास प्लान; जानें पूरी डिटेल

BCCI घरेलू खिलाड़ियों के पारिश्रमिक बढ़ाने पर विचार कर रहा है। अजीत अगरकर की चयन समिति को इस विचार को लागू करने के बारे में सुझाव देने का काम सौंपा गया है।
07:19 PM Apr 24, 2024 IST | Rajat Gupta
डोमेस्टिक प्लेयर्स की बढ़ेगी कमाई। इमेज क्रेडिट- BCCI
Advertisement

Domestic Players Remuneration: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) घरेलू खिलाड़ियों के पारिश्रमिक बढ़ाने पर विचार कर रहा है। अजीत अगरकर की चयन समिति को इस विचार को लागू करने के बारे में सुझाव देने का काम सौंपा गया है। हालांकि, बढ़ी हुई मैच फीस की तत्काल घोषणा की संभावना नहीं है, लेकिन राष्ट्रीय चयन समिति ने प्रस्ताव पर चर्चा की है। इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि IPL में भाग नहीं लेने वाले घरेलू खिलाड़ी वंचित महसूस न करें।

Advertisement

बोर्ड कर रहा है विचार

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, कई प्लान पर विचार चल रहा है, लेकिन BCCI में सभी संबंधित पक्षों का कहना है कि घरेलू क्रिकेटरों की फीस कम से कम दोगुनी की जानी चाहिए। एक पक्ष का यह भी कहना है कि अगर घरेलू खिलाड़ी ने 10 रणजी खेल हैं तो उसे सालाना 75 लाख रुपये से 1 करोड़ रुपये मिलने चाहिए। BCCI अभी 40 से अधिक रणजी खेलने वाले खिलाड़ी को प्रतिदिन 60,000 रुपये, 21 से 40 खेल खेलने वालों को 50,000 रुपये और 20 खेलों में खेलने वालों को 40,000 रुपये का भुगतान करता है। साथ ही रिजर्व खिलाड़ियों को 30,000 (40 से अधिक), 25,000 (21 से 40 मैच) और 20,000 (20 मैच) रुपये को भुगतान किया जाता है।

खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना चाहता बोर्ड

खिलाड़ी BCCI के अन्य आयोजनों से भी कमाई करेंगे। इनमें विजय हजारे और मुश्ताक अली जैसे व्हाइट बॉल टूर्नामेंट शामिल हैं। इस बात की पूरी संभावना है कि खिलाड़ियों के लिए पारिश्रमिक अगले सीजन से बढ़ाया जाएगा। BCCI इस बात की योजना बना रहा है कि घरेलू खिलाड़ियों की कमाई कैसे बढ़ाई जाए। इस योजना का उद्देश्य घरेलू खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना है। खिलाड़ियों के एक वर्ग ने खुद को चोट के जोखिम से बचाने के लिए पिछले सीजन में लाल गेंद से क्रिकेट खेलने से परहेज किया था ताकि वह IPL के लिए फिट रह सकें। इससे पहले बोर्ड ने टेस्ट मैच की फीस भी बढ़ाई थी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: अब डोमेस्टिक प्लेयर्स भी होंगे मालामाल, BCCI बना रहा खास प्लान; जानें पूरी डिटेल

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: धोनी हो सकते हैं टीम इंडिया के विकेटकीपर, दिग्गजों ने बताई बड़ी वजह

Advertisement
Tags :
bccidomestic cricket
Advertisement
Advertisement