खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Stephen Fleming: स्टीफन फ्लेमिंग हो सकते टीम इंडिया के नए हेड कोच, BCCI कर रही विचार

BCCI न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और IPL फ्रेंचाइजी CSK के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग को राहुल द्रविड़ का संभावित उत्तराधिकारी मानने पर विचार कर रहा है।
08:25 PM May 14, 2024 IST | Rajat Gupta
BCCI ने हेड कोच के लिए मांगे आवेदन। इमेज क्रेडिट- सोशल मीडिया
Advertisement

Stephen Fleming: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और IPL फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग को राहुल द्रविड़ का संभावित उत्तराधिकारी मानने पर विचार कर रहा है। हालांकि, BCCI ने शर्त रखी है कि नया कोच तीनों फॉर्मेट का प्रभारी होगा। ऐसे में यह देखना होगा कि क्या फ्लेमिंग हेड कोच के लिए आवेदन करते हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, 'IPL 2024 के दौरान अनौपचारिक चर्चा पहले ही हो चुकी है। 51 वर्षीय खिलाड़ी ने फ्रेंचाइजी छोड़ने की इच्छा के बारे में चेन्नई सुपर किंग्स मैनेजमेंट से बात नहीं की है। CSK मैनेजमेंट चाहता है कि उनका कार्यकाल बढ़ाया जाए।'

Advertisement

2009 से चेन्नई के कोच हैं फ्लेमिंग

स्टीफन फ्लेमिंग 2009 से चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच हैं। उन्होंने चार साल तक बिग बैश में मेलबर्न स्टार्स को कोचिंग दी। CSK के अलावा वह SA20 में जॉबर्ग सुपर किंग्स और मेजर लीग क्रिकेट में टेक्सास सुपर किंग्स के मुख्य कोच भी हैं। यह दोनों भी CSK की सिस्टर फ्रेंचाइजी हैं। इसके अलावा वह द हंड्रेड में साउदर्न ब्रेव के मुख्य कोच भी हैं। पूर्व कीवी कप्तान के इस जुलाई में व्यस्त रहने की संभावना है क्योंकि MLC और द हंड्रेड एक सप्ताह तक एक साथ चलेंगे।

CSK ने जीते 5 खिताब

स्टीफन फ्लेमिंग की कोचिंग में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। टीम ने अब तक 5 बार खिताब अपने नाम किया है। राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रेक्ट वनडे विश्व कप 2023 के बाद समाप्त हो गया था। इसके बाद उन्हें टी20 विश्व कप 2024 तक के लिए विस्तार दिया गया था। हेड कोच के पद के लिए राहुल द्रविड़ भी फिर से आवेदन कर सकते हैं। बोर्ड के मुताबिक, टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए आवेदन 27 मई शाम 6 बजे तक जमा कर सकते हैं। हेड कोच के लिए किए गए आवेदनों पर गहन समीक्षा की जाएगी। इसके बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का मूल्यांकन किया जाएगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20, वनडे और टेस्ट खेलेगी महिला टीम इंडिया, शेड्यूल का हुआ ऐलान

ये भी पढ़ें: IPL 2024 playoffs: जानें कब, कहां और कैसे खरीदें क्वालिफायर, एलिमिनेटर और फाइनल के टिकट

Advertisement
Tags :
CSK coach Stephen FlemingRahul DravidStephen Fleming
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement