होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2025 के मेगा ऑक्शन पर आया बड़ा अपडेट, अब इस देश में हो सकती है खिलाड़ियों की नीलामी

IPL 2025: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है, जहां ऑक्शन के वेन्यू की रेस में लंदन और सऊदी अरब के बाद अब एक नए देश का नाम जुड़ गया है।
08:20 PM Oct 13, 2024 IST | Mohan Kumar
IPL 2025 Mega Auction
Advertisement

IPL 2025 Mega Auction: IPL 2025 से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन को लेकर लगातार अपडेट देखने को मिल रही है। बीसीसीआई इसे नवंबर के आखिर में या दिसंबर की शुरुआत में आयोजित करवा सकती है। अब एक नई रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि बीसीसीआई आईपीएल 2025 की नीलामी की मेजबानी के लिए सऊदी अरब के अलावा सिंगापुर पर भी विचार कर रहा है। अगर ऐसा होता है तो यह लगातार दूसरी बार होगा, जब खिलाड़ियों की नीलामी भारत के बाहर ही होगी।

Advertisement

इससे पहले आई रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि आईपीएल ऑक्शन सऊदी अरब के शहर रियाद और जेद्दाह में आयोजित हो सकता है। लेकिन दोनों ही जगहें ज्यादा लागत की वजह से बीसीसीआई ने इस पर अब तक कोई फैसला नहीं लिया है। सिंगापुर में नीलामी होने पर आखिरी फैसला कुछ सप्ताह में लिया जा सकता है। यही वजह है कि बीसीसीआई ने अब तक ऑक्शन के आयोजन स्थल के बारे में फ्रेंचाइजियों को कोई जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया की जीत से गदगद हुए हेड कोच गौतम गंभीर, वायरल हो गया 4 शब्दों का ट्वीट

Advertisement

क्यों भारत में BCCI नहीं चाहती मेगा ऑक्शन का आयोजन?

बीसीसीआई द्वारा भारत में आईपीएल 2025 की नीलामी आयोजित करने के इच्छुक न होने के मुख्य कारणों में से एक हाई-प्रोफाइल इवेंट की लॉजिस्टिक दिक्कतें हैं। नीलामी में टॉप सीईओ, बिजनेस टाइकून और फ्रेंचाइजी मालिकों की उपस्थिति शामिल है, जिनमें से कई अरबपति भी हैं। व्यापक मीडिया कवरेज के साथ-साथ इस तरह के हाई-प्रोफाइल ग्रुप की सुरक्षा, आवास और परिवहन सुनिश्चित करना भारत के कई शहरों के लिए मुश्किल काम हो सकता है।

विवाद में है आरटीएम नियम

हाल ही में बीसीसीआई ने आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन के लिए कई नए नियम बनाए हैं। इसमें से ही एक नियम रिटेंशन को लेकर भी है, जहां खिलाड़ियों की संख्या बढ़ाकर चार से छह कर दी गई है। बीसीसीआई ने इस बार नए ट्विस्ट के साथ राइट टू मैच (RTM) को फिर से पेश किया है। हालांकि यह विवाद में आ गया है क्योंकि ज्यादा फ्रेंचाइजी मालिक इससे नाखुश हैं। उन्होंने इसकी बीसीसीआई से शिकायत भी की है।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: किस खिलाड़ी को मिला टी-20 सीरीज के बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड? BCCI ने शेयर किया VIDEO

Open in App
Advertisement
Tags :
bcciIPL 2025IPL Mega Auction
Advertisement
Advertisement