खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

BCCI ने नए हेड कोच पर दिया बड़ा अपडेट, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की लगा दी क्लास

BCCI Secretary Big Update on Team India Head Coach: बीसीसीआई ने भारतीय टीम के अगले हेड कोच पर बड़ा अपडेट जारी किया है। बीसीसीआई ने बताया कि टीम इंडिया को कैसे कोच की जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की क्लास भी लगा दी है।
11:23 AM May 24, 2024 IST | Abhinav Raj
बीसीसीआई सचिव जय शाह।
Advertisement

BCCI Secretary Big Update on Team India Head Coach: भारतीय टीम नए हेड कोच की तलाश में लगी हुई है। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के साथ ही खत्म हो जाएगा। ऐसे में द्रविड़ के बाद भारतीय टीम के अगले हेड कोच कौन होंगे, इस पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बड़ा अपडेट दिया है। बीसीसीआई ने अपने बयान से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को क्लास लगा दी है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर ने यह दावा किया था कि उन्हें बीसीसीआई द्वारा भारतीय टीम के हेड कोच बनने के लिए अप्रोच किया गया, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। लेकिन अब बीसीसीआई ने इस पर फाइनल बयान जारी कर दिया है।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024 पर नया अपडेट, इन 3 खिलाड़ियों को छोड़कर USA रवाना हो सकती है टीम इंडिया

टीम इंडिया के लिए कैसा कोच चाहिए

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि ना ही तो बीसीसीआई ने और ना ही मैंने किसी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को भारतीय टीम का हेड कोच बनने के लिए अप्रोच किया है। मीडिया में जो भी रिपोर्ट चल रही है वह पूरी तरह से गलत है। भारतीय टीम का हेड कोच किसे बनाया जाएगा, यह एक प्रोसेस के जरिए तय होगा। टीम इंडिया का हेड कोच उसे बनाया जाएगा, जिन्हें भारतीय टीम की समझ है। जिन्हें यहां की पिच की कंडीशन का पता है, उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, ताकि वह भारतीय खिलाड़ियों को सही गाइडलाइन मुहैया करा सके।


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024 पर नया अपडेट, इन 3 खिलाड़ियों को छोड़कर USA रवाना हो सकती है टीम इंडिया

Advertisement

'हेड कोच बनना किसी सम्मान की तरह'

बीसीसीआई ने कहा कि भारतीय टीम का हेड कोच बनना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक फैंस भी भारतीय टीम के पास हैं, जो टीम इंडिया को जुनून के साथ समर्थन करते हैं। भारतीय टीम का हेड कोच बनना दुनिया की सबसे बड़ी नौकरियों में से एक है, जिसके लिए सबसे बड़े क्रिकेटरों में से किसी एक को चुना जाता है। यह किसी सम्मान से कम नहीं है, इसलिए बीसीसीआई इसके लिए सही उम्मीदवार को चुनेगा, जो भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने में मदद करे। बीसीसीआई ने अपने बयान से साफ कर दिया है कि जितने भी ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी बोल रहे हैं कि उन्हें बीसीसीआई ने अप्रोच किया है, यह सभी खबर फर्जी है। बीसीसीआई भारतीय टीम के लिए हेड कोच का चयन प्रोसेस के तहत ही करेगी।

Advertisement
Tags :
bccijay shahTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement